इस फीचर से व्हाट्सएप का डाटा एंड्रॉयड से iOS में चुटकियों में होगा ट्रांसफर

Share Us

353
इस फीचर से व्हाट्सएप का डाटा एंड्रॉयड से iOS में चुटकियों में होगा ट्रांसफर
22 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप Popular Instant Messaging व्हाट्सएप WhatsApp अपने यूजर इंटरफेस User Interface को बेहतर करने और जरूरत के हिसाब से नए फीचर्स New Features को जोड़ने पर काम कर रही है। इसी क्रम में व्हाट्सएप ने एक और नए फीचर को लाइव कर दिया है। इस फीचर्स की मदद से आसानी से चैट हिस्ट्री Chat History को एंड्रॉयड से आईफोन Android to iPhone में ट्रांसफर किया जा सकता है। इस फीचर का यूजर्स लंबे समय से इंतेजार कर रहे थे। एंड्रॉयड यूजर्स यदि आईओएस पर स्विच Switch to iOS करते थे तो उन्हें व्हाट्सएप से डाटा का बैकअप बनाने और उसे नए फोन में ट्रांसफर करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स से इन यूजर्स को डाटा ट्रांसफर Data Transfer करने में परेशानी नहीं आएगी। अगर आप एंड्रॉयड से आईफोन में शिफ्ट करने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। व्हाट्सएप के मुताबिक यूजर्स यदि एंड्रॉइड फोन से आईफोन पर स्विच करते हैं तो वह व्हाट्सएप अकाउंट से संबंधित लगभग सभी जानकारी को ट्रांसफर कर सकते हैं। यूजर्स प्रोफाइल फोटो Users Profile Photo, पर्सनल चैट Personal Chat, चैट हिस्ट्री Chat History, मीडिया गैलरी और सेटिंग्स Media Gallery & Settings, को भी एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इस फीचर से  यूजर्स व्हाट्सएप कॉल हिस्ट्री और डिस्प्ले नैम जैसी डिटेल को ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। वहीं डाटा ट्रांसफर करते वक्त कुछ बातों को ध्यान रखने की जरूरत है। डाटा ट्रांसफर करने के लिए आपके एंड्रॉयड डिवाइस Android Devices, में एंड्रॉयड 5 या इससे अधिक वाला वर्जन होना चाहिए। एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस Android and iOS Devices में डाटा ट्रांसफर के लिए पहले वाले ही मोबाइल नंबर की जरूरत होगी, जो एंड्रॉयड में यूज हो रहा है। दोनों डिवाइस का एक ही नेटवर्क से कनेक्ट होना आवश्यक है।