News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस EV निर्माता ने भारत की 3 कंपनियों से किया करार 

Share Us

363
इस EV निर्माता ने भारत की 3 कंपनियों से किया करार 
12 May 2022
7 min read

News Synopsis

चीन की इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी China Electric Vehicle Manufacturer BYD ने घोषणा की है कि उसने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को चार्ज करने की सुविधा देने के लिए तीन ईवी चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है। तीन ईवी चार्जिंग नेटवर्क EV Charging Network के साथ पार्टनरशिप से बीवाईडी के ग्राहक देश भर में लगभग एक हजार ईवी चार्जिंग स्टेशनों का लाभ उठा पाएंगे। इसके साथ BYD India के e6 ग्राहकों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर अपना सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क Public Charging Network प्रदान करेगा।

आपको बात दें कि BYD भारतीय बाजारों में B2B सेगमेंट में केवल थ्री-रो MPV e6 बेचती है। यह ज्यादातर कमर्शियल स्पेस Commercial Space में इस्तेमाल किया जाती है। दूसरा पार्टनर वोल्टिक ईवी चार्जिंग Voltic EV Charging है। जिसके पूरे भारत में 300 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट हैं। इसी कड़ी में तीसरे पार्टनर का नाम इंडिप्रो Indipro है।

बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Senior Vice President of BYD India संजय गोपालकृष्णन  Gopalakrishnan ने कहा कि  “बीवाईडी में इन चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ साझेदारी करना और इलेक्ट्रिक क्रांति का हिस्सा बनना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। प्रमुख शहरों और राजमार्गों पर आसान और सुविधाजनक चार्जिंग स्टेशनों को सक्षम करके, हम अपने ग्राहकों को एक सुगम और सुखद इलेक्ट्रिक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगे। हम अपने भागीदारों के साथ मिलकर चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करते रहेंगे। ”