News In Brief Auto
News In Brief Auto

ये इलेक्ट्रिक कार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुई दर्ज

Share Us

385
ये इलेक्ट्रिक कार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुई दर्ज
22 Jun 2022
min read

News Synopsis

वॉरेन बफेट Warren Buffett समर्थित इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicles बनाने वाली कंपनी Build Your Dreams (BYD) India ने 'सस्टेनेबल ड्राइव फॉर ए सस्टेनेबल इंडिया' Sustainable Drive for a Sustainable India पहल के दौरान अपने ऑल-न्यू e6 इलेक्ट्रिक वाहन में अधिकतम दूरी तय करने के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स India Book of Records में अपना नाम दर्ज करा लिया है। इस कार्यक्रम के तहत BYD e6 छह दिनों में मुंबई से नई दिल्ली Mumbai to New Delhi तक 2203 किलोमीटर की दूरी तय की, जिसमें चार राज्यों के 9 शहरों को शामिल किया गया, जो देश में इलेक्ट्रिक वाहन में तय की गई सबसे लंबी यात्रा है।

इस यात्रा के दौरान, e6 EV राष्ट्रीय उद्यानों National Parks के आसपास के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्रों Eco-Sensitive Areas से होकर गुजरी। आज तक, BYD e6 ने अपने भागीदारों के साथ पूरे भारत में कुल 47,957,202 किमी की दूरी तय की है। जो मुंबई से दिल्ली की 10,883 राउंड ट्रिप के बराबर है। BYD इंडिया में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस Electric Passenger Vehicle Business के प्रमुख संजय गोपालकृष्णन Sanjay Gopalakrishnan ने कहा है कि , "चार्ज जोन के साथ हमारे इलेक्ट्रिक चार्जिंग पार्टनर Electric Charging Partner के रूप में, ड्राइव ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर चार्जिंग पॉइंट के साथ 2203 किमी की दूरी तय की।

इस यात्रा ने ये साबित कर दिया है कि ब्लेड बैटरी के साथ BYD इंडिया का ऑल-न्यू e6 सुरक्षा, आराम Comfort, सुगमता Ease और एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी का एक विश्वसनीय वाहन है।"