News In Brief Auto
News In Brief Auto

चीन की इस कंपनी ने भारतीय कर्मचारियों को निकाला

Share Us

375
चीन की इस कंपनी ने भारतीय कर्मचारियों को निकाला
02 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

वाहन निर्माता और एसयूवी Vehicle Manufacturers & SUVs बनाने वाली चीन China की बड़ी कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स Great Wall Motors ने भारत India में एक अरब डॉलर के निवेश के साथ एंट्री करने का प्लान किया था। लेकिन ढाई साल तक एफडीआई क्लीयरेंस FDI clearance का इंतजार करने के बाद कंपनी ने इस योजना से अब पल्ला झाड़ लिया है, और साथ ही भारत में अपने सभी 11 कर्मचारियों Employees को निकाल कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कंपनी ने इन कर्मचारियों को तीन महीने का सेवरेंस पैकेज Severance Package भी दिया है। साथ ही उन्हें छह महीने की वेरिएबल पे भी कंपनी ने दी है। साल 2020 में ग्रेट वॉल मोटर ने अमेरिकी कंपनी US Company जनरल मोटर्स General Motors के तालेगांव प्लांट Talegaon Plant को खरीदने के लिए एक टर्म शीट एग्रीमेंट Term Sheet Agreement किया था। कंपनी ने 2020 में ऑटो एक्सपो Auto Expo में भी शिरकत की थी।

ग्रेट वॉल मोटर से पहले चीन की कई कंपनियां भारत में एंट्री के प्लान Entry Plans in India को ठंडे बस्ते में डाल चुकी हैं। Changan, Haima और Chery ने भी भारत में एंट्री की योजना बनाई थी लेकिन वे उसे अमली जामा नहीं पहना सकीं।