News In Brief Auto
News In Brief Auto

इलेक्ट्रिक अवतार में फिर सड़कों पर दौड़ती दिखेगी यह कार 

Share Us

484
इलेक्ट्रिक अवतार में फिर सड़कों पर दौड़ती दिखेगी यह कार 
23 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अपने दौर की सबसे चर्चित कार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स Hindustan Motors एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार कंपनी अपने नए वाहन को  लेकर चर्चा में है। Contessa नाम हिंदुस्तान मोटर्स के लिए कोई नया नाम नहीं है, हिंदुस्तान मोटर्स ने इस कार का प्रोडक्शन 1984 से लेकर 2002 तक कियाा था। ये कार 1976-78 के वॉक्सहाल वीएक्स सीरीज़ मॉडल Vauxhall VX Series Models पर बेस्ड थी, जब इसे यहां के बाजार में उतारा गया था तो भारत में बहुत कम ही ऐसी कंपनियां थीं जो कि लग्जरी कारों Luxury Cars का निर्माण करती थीं। उस वक्त के हिसाब से इस कार में कई एडवांस फीचर्स और तकनीक Advance Features & Technology को शामिल किया गया था।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार हिंदुस्तान मोटर्स ने प्रतिष्ठित कंटेसा ब्रांड Contessa Brand को एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी SG Corporate Mobility को बेच दिया है। जिससे यह उम्मीद बढ़ गई है कि यह कार जल्द ही इलेक्ट्रिक रूप में नज़र आ सकती है। नई इलेक्ट्रिक कंटेसा New Electric Contessa नए लुक और डिजाइन के साथ लॉन्च की जाएगी। इसका इंटीरियर भी नए फीचर्स से लैस होगा। अगर रिपोट्स की माने तो  हिन्दुस्तान मोटर्स ने Peugeot के साथ साझेदारी की है और ज्वाइंट वेंचर के तौर पर कंटेसा के इलेक्ट्रिक मॉडल पर आगे दोनों मिलकर काम करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि कंटेसा  एक ड्यूल ICE और इलेक्ट्रिक हाइब्रिड के तौर पर फिर से वापसी करेगी।

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कंटेसा के लुक को नया अवतार तो दिया जाएगा लेकिन इसका लुक पूरी तरह से नहीं बदला जाएगा बल्कि इसके पुराने आइकॉनिक लुक को बनाए रखने का प्रयत्न किया जाएगा, क्योंकि अगर पुराना वाला लुक पूरी तरह से बदल दिया जाएगा तो नई इलेक्ट्रिक कार और कंटेसा में अंतर खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही हिंदुस्तान मोटर्स की तरफ से एंबेसडर कार Ambassador Car को फिर से लॉन्च किए जाने की चर्चा है।