News In Brief Auto
News In Brief Auto

 दशकों तक दिलों पर राज करने वाले मारुति आल्टो के ये वैरिएंट्स होंगे बंद

Share Us

319
 दशकों तक दिलों पर राज करने वाले मारुति आल्टो के ये वैरिएंट्स होंगे बंद
06 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता Largest Car Manufacturers कंपनी मारूति सुजुकी Maruti Suzuki अपनी सस्ती कार आल्टो के वैरिएंट Variants of Alto को बंद करने की तैयारी में है। भारतीय कार बाजार Indian Car Market में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स Sport Utility Vehicles (एसयूवी) की बढ़ती बिक्री के कारण भले ही एंट्री-लेवल हैचबैक कारों Entry-Level Hatchback Cars की बाजार हिस्सेदारी कम होती जा रही है।

लेकिन देश की सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) इस सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सूत्रों की मानें तो, कंपनी जल्द ही ऑल्टो K10 Alto K10 को फिर से पेश करेगी, जिसे मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था। फिलहाल इस कार का कोडनेम Y0M है।  इसके साथ ही कंपनी ने हैचबैक कार में से एक ऑल्टो के कुछ वैरिएंट्स को बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने एंट्री-लेवल ऑल्टो हैचबैक से तीन वैरिएंट्स को हटा दिया है।

अब CNG मॉडल में सिर्फ एक ऑप्शन ही मिलेगा। मारुति ने ऑल्टो के स्टैंडर्ड Alto Standard, LXi और LXi CNG वैरिएंट को बंद करने का फैसला लिया है। इनकी जगह पर ऑल्टो अब स्टैंडर्ड (O), LXi (O), LXi (O) CNG, VXi और VXi प्लस वैरिएंट में मिलेगी। अब CNG ऑप्शन में ऑल्टो में सिर्फ एक ही विकल्प उपलब्ध हो सकेगा।