ये फोन कभी भी हो सकते हैं हैक, सिक्योरिटी कंपनी का अलर्ट

Share Us

331
 ये फोन कभी भी हो सकते हैं हैक, सिक्योरिटी कंपनी का अलर्ट
04 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

एंड्रॉयड फोन Android phone यूजर्स दुनिया में इस वक्त सबसे ज्यादा हैं। साथ ही एंड्रॉयड फोन के साथ सुरक्षा का खतरा Security Threat हमेशा से बना रहता है। कभी फोन में एप के जरिए वायरस Virus आ जाते हैं तो कभी किसी लिंक पर क्लिक करने के बाद वायरस की एंट्री हो जाती है। लेकिन मुसीबत तब ज्यादा हो जाती है जब आपके फोन के प्रोसेसर Phone Processor में वायरस मिलता है। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है लेकिन यही सच है कि आपके फोन में पहले से ही वायरस हो सकता है।

अब एक बड़ी प्रोसेसर कंपनी Big Processor Company के प्रोसेसर में बग Bug मिलने की खबर है जिसका फायदा हैकर्स Hackers उठा सकते हैं। अगर आपके फोन में Unisoc का प्रोसेसर है तो आपको बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इसी प्रोसेसर में एक ऐसा बग मिला है जिसका हैकर्स फायदा उठाकर आपके फोन को हैक कर सकते हैं।

साइबर सिक्योरिटी एनालिसिस फर्म Security Analysis Firm चेक प्वाइंट Check Point रिसर्च ने इस बग के बारे में जानकारी दी है। फर्म ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि Unisoc प्रोसेसर वाले फोन के सभी तरह की कम्युनिकेशन Communication को भी हैकर्स ब्लॉक Hackers Block कर सकते हैं।

यह बग Unisoc के 4G और 5G दोनों प्रोसेसर में है। Unisoc को भी इस बग के बारे में जानकारी मिल चुकी है और कंपनी ने इसे गंभीर बग माना है।

TWN In-Focus