ICC के अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनी, रेस में हैं ये भारतीय

Share Us

367
ICC के अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनी, रेस में हैं ये भारतीय
06 Sep 2022
min read

News Synopsis

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल International Cricket Council यानी आईसीसी ICC की तफर से खिलाड़ियों Players को हर महीने उनके प्रदर्शन के लिए दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ Player of the Month के अगस्त महीने के नॉमिनिज का नाम जारी कर दिया गया है। आईसीसी ने जहां पुरुष वर्ग Men's Category में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स Test Captain Ben Stokes of England, जिंबाब्वे के सिकंदर रजा Sikandar Raza of Zimbabwe और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर Mitchell Santner of New Zealand को नामित किया है तो वहीं पर महिला क्रिकेट में भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज Jemima Rodriguez और ऑस्ट्रेलिया Australia की बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा Beth Mooney and Tahlia McGraw का नाम शामिल किया है।

उल्लेखनीय है कि बेन स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में खेली गई उनकी मैच जिताऊ पारी के लिये नामित किया गया है तो वहीं पर सिकंदर रजा को जिम्बाब्वे के लिये किये जा रहे लगातार शानदार प्रदर्शन के लिये नॉमिनेट किया गया है। मिशेल सैंटनर ने न्यूजीलैंड की ओर से बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है जिसके चलते उनक नाम भी रेस में शामिल है। जबकि अगस्त के महीने में आयोजित किए गये राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रॉड्रिगेज को महिला वर्ग के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड Player of the Month Award के लिये रेस में सबसे आगे माना जा रहा है।

बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स में जेमिमा ने भारत के लिये शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, जेमिमा ने भारत के लिए 5 मैचों में 146 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बैटर्स की लिस्ट में पांचवे पायदान पर रहीं।