WhatsApp पर आने वाल है ये फीचर्स, चैट का बदल जाएगा तरीका

Share Us

363
WhatsApp पर आने वाल है ये फीचर्स, चैट का बदल जाएगा तरीका
02 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप popular messaging app व्हाट्सएप WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को नए-नए अपडेट new updates मुहैया करा रहा है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप कुछ और नए शानदार फीचर्स great features लाने की तैयारी पर काम कर रहा है। WABetaInfo के अनुसार ये फीचर्स भी जल्द आपके यूज के लिए लाइव होने वाले हैं। व्हाट्सएप में अभी कोई मेंबर ग्रूप लेफ्ट करता है तो केवल ग्रूप पर एक नोटिफिकेशन notifications आता है कि मेंबर में ग्रूप छोड़ दिया है, लेकिन व्हाट्सएप के नए past participants फीचर के बाद आप ग्रूप लेफ्ट करने वाले मेंबर की जानकारी कभी भी प्राप्त कर सकते हैं।

नए फीचर के बाद ग्रूप लेफ्ट करके जाने वाले सभी मेंबर की लिस्ट आप चेक कर पाएंगे। अभी व्हाट्सएप यूजर्स whatsapp users को मैसेज डिसअपीयर Message Disappear का ऑप्शन मिलता है, जिससे इस्तेमाल से यूजर्स 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन के बार मैसेज को हमेशा के लिए डिलेट कर सकता है। व्हाट्सएप अब इस फीचर में एक और ऑप्शन जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसके बार आप डिसअपीयर मैसेज को भी डिटेल होने से पहले सेव कर सकते हैं।

इस ऑप्शन को केप्ट मैसेज Kept message नाम दिया गया है। जल्द ही यह फीचर्स भी आपको मिलने वाला है। व्हाट्सएप इस नए फीचर पर भी काम कर रही है, इसके बाद वीडियो चैट video chat और भी मजेदार बन जाएगी। इस फीचर में आप वीडियो चैक के दौरान अपने खुद के अवतार Avatar को प्रिजेंट कर सकते हैं, यानी आपका कार्टून कैरेक्टर cartoon characters वीडियो चैट में दिखेगा।