News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारत की इन कंपनियों ने दी  2 लाख अमेरिकियों को नौकरी

Share Us

402
भारत की इन कंपनियों ने दी  2 लाख अमेरिकियों को नौकरी
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनियों Indian technology companies ने  2 लाख अमेरिकी नागरिकों US citizens को काम पर रखा और 2021 में अमेरिका को 103 बिलियन डॉलर जुटाने में मदद की है। नैसकॉम की एक नई रिपोर्ट new report by NASSCOM में बुधवार को बताया गया कि इंडियन टेक्नोलॉजी कंपनीज ने पिछले साल यूएस में 103 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित revenue earned किया और सीधे तौर पर 2,07,000 लोगों को रोजगार employment दिया है।

आपको बता दें कि यूएस में भारतीय कंपनियों ने 2,07,000 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया है। भारतीय कंपनियों ने नागरिकों को 106,360 डॉलर के औसत वेतन के साथ नौकरियां दीं है। साथ ही इस रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2017 के बाद से 22 फीसदी रोजगार वृद्धि भी दर्ज की गई है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कंपनियों ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था US economy में करीब 198 अरब डॉलर का योगदान दिया है।

बता दें कि भारत की आईटी कंपनियां India's IT companies अमेरिका में हर साल कई कर्मचारियों की भर्ती करती है और उन्हें नवीनतम तकनीक का प्रशिक्षण देती है।आईटी कंपनियों का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ता को सुरक्षित, विश्वसनीय, अनुकूल और मजबूत सेवाएं latest technology training, safe, reliable, friendly and robust services प्रदान करना होता है।