News In Brief Auto
News In Brief Auto

ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी की टॉप 3 कारें, Alto सबसे आगे

Share Us

471
ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी की टॉप 3 कारें, Alto सबसे आगे
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

देश में ऑटो सेक्टर Auto Sector के लिए अक्टूबर का महीना बिक्री के हिसाब से बहुत ही शानदार गुजरा है। इस माह में फेस्टिव सीजन Festive Season की वजह से लोगों ने कारों की जमकर खरीदारी की है। आज हम आपको अक्टूबर में मारुति सुजुकी Maruti Suzuki की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग कारों Top 3 Best Selling Cars के बारे में बताने जा रहे हैं। मारुति सुजुकी के ये तीनों मॉडल लंबे समय से देश की टॉप सेलिंग कारों की लिस्ट में अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं। 

मारुति सुजुकी ऑल्टो Maruti Suzuki Alto: इस लिस्ट में मारुति सुजुकी ऑल्टो पहले नंबर पर है। यह अक्टूबर के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, पिछले महीने मारुति सुजुकी ने 21,260 ऑल्टो कारों की बिक्री की थी, जो पिछले साल के मुकाबले में 22 फीसदी ज्यादा है। अक्टूबर 2021 में कंपनी ने 17,389 Maruti Suzuki Alto कार की सेल की थी। कंपनी ने हाल ही में अपने ऑल्टो K10 मॉडल को भी अपडेट किया, इसे एक नए प्लेटफॉर्म के साथ जोड़ा गया है और इसमें K-Series इंजन लगाया गया है, जिससे कार की सेल को बढ़ाया जा सके।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट Maruti Suzuki Swift: अक्टूबर की सेल के हिसाब से Maruti Suzuki Swift इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इस महीने में मारुति सुजुकी ने 17,231 स्विफ्ट हैचबैक कारों की बिक्री की है, जो पिछले साल के मुकाबले 88 फीसदी ज्यादा है। अक्टूबर 2021 में मारुति सुजुकी ने इस मॉडल की 9,180 कारों की सेल की थी। मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन K-Series Petrol Engine के साथ लॉन्च किया गया है। यह कार आपने शानदार लुक और परफॉर्मेंस के दम पर लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स की मदद से 89 bhp और 113 Nm का टार्क बनाता है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट CNG Variants भी मार्केट में उपलब्ध है। 

मारुति सुजुकी वैगन आर Maruti Suzuki Wagon R: इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी वैगन आर है, जो पिछले कई सालों से कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में बनी हुई है। यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार है। मल्टीपल इंजन ऑप्शन Multiple Engine Options, गियरबॉक्स विकल्पों के साथ ही यह कार कई एडवांस फीचर्स से लैस है। अक्टूबर में मारुति सुजुकी ने 17,945 वैगन आर कारों की सेल की है, जो पिछले साल की इस अवधि के मुकाबले 45 फीसदी ज्यादा है। जबकि अक्टूबर 2021 में कंपनी ने इस मॉडल की 12,335 कारों की बिक्री की थी।