अब इन 4 बैंकों में FD और सेविंग्स अकाउंट पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

Share Us

286
अब इन 4 बैंकों में FD और सेविंग्स अकाउंट पर मिलेगा ज्यादा ब्याज
02 Jul 2022
min read

News Synopsis

अगर आप प्राइवेट सेक्टर Private Sector के 4 बैंकों ने फिक्स डिपॉजिट Fixed Deposit पर ब्याज दरों में इजाफा  Interest Rate Hike कर दिया है। अगर आप कोटक महिन्द्रा बैंक Kotak Mahindra Bank,  IDFC First Bank और पब्लिक सेक्टर Public Sector के बैंक पंजाब एंड सिंध बैंक Punjab & Sind Bank और केनरा बैंक Canara Bank के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इन बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

 कुल मिलाकर देखा जाय तो आपको अब इन बैंकों में निवेश पर ज्यादा फायदा मिलेगा। प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाने का ऐलान किया है। बैंक ने 1 जुलाई 2022 को ब्याज दरों में संशोधन किया। 2 करोड़ रुपए से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट  के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने ब्याज दरों में वृद्धि की है। केनरा बैंक द्वारा सेविंग्स अकाउंट Savings Account पर ब्याज दर में वृद्धि की गई है।

केनरा बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दर में 5 आधार अंकों की वृद्धि की है। वहीं, पंजाब एंड सिंध बैंक (PSB) ने  एफडी और सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है। बचत खाताधारकों को अब से अधिकतम 3.00 फीसदी ब्याज दर मिलेगी, जबकि एफडी पर निवेशकों Investors on FD को 1 जुलाई, 2022 से अधिकतम 5.55 फीसदी इंटरेस्ट रेट मिलेगा।