साइरस मिस्त्री की मर्सिडीज कार के सेफ्टी फीचर्स भी नहीं आए काम, ऐसा हुआ हाल

Share Us

360
साइरस मिस्त्री की मर्सिडीज कार के सेफ्टी फीचर्स भी नहीं आए काम, ऐसा हुआ हाल
05 Sep 2022
min read

News Synopsis

जैसा की सभी को बता है कि टाटा संस Tata Sons के पूर्व चेयरमैन और बड़े बिजनेसमैन Former Chairman and Big Businessman साइरस मिस्त्री Cyrus Mistry की महाराष्ट्र के पालघर Palghar में रविवार को हुई एक सड़क दुर्घटना Road Accident में मौत हो गई। उन्होंने 54 वर्ष की उम्र पाई। एक पुलिस अधिकारी Police Officer ने जानकारी देते हुए कहा कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई। उस समय मिस्त्री मर्सिडीज कार Mercedes Car में अहमदाबाद से मुंबई Ahmedabad to Mumbai लौट रहे थे। पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने अपने बयान में कहा कि, ‘‘दुर्घटना अपराह्न लगभग 3.15 बजे हुई। मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की ओर जा रहे थे। हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर चरोटी नाका में हुआ।’’

उन्होंने कहा, दुर्घटना में मिस्त्री और एक अन्य व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर समेत दो अन्य घायल हो गए. मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकराने के बाद रिटेंशन वॉल से जाकर टकरा गई। इस पूरी घटना में एक सबसे निराशाजनक बात जो है वो ये कि मर्सिडीज कारों कीमत महंगी ही इसलिए होती है कि उनमें बेहतरीन लग्जरी और सेफ्टी फीचर्स होते हैं। मर्सिडीज की कारें सुरक्षित कारों में से एक मानी जाती हैं। अब जब इतनी सेफ फीचर्स से लैस मानी जाने वाली कारों में भी इस तरह की दुर्घटना में लोगों की मौत हो जाए तो फिर लोगों के पास क्या विकल्प बचेगा और सेफ्टी फीचर्स का क्या होगा।

जबकि इस घटना से जुड़ी एक बात जो सामने निकलकर आई है उस बारे में पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा है कि साइरस मिस्त्री की जिस सड़क हादसे में मौत हुई उसकी प्रारंभिक जांच के अनुसार टाटा संस के पूर्व चेयरमैन मिस्त्री और उनके एक सह-यात्री ने सीट बेल्ट Seat Belt नहीं बांधी हुई थी, वाहन बहुत तेज गति में था और चालक के ‘‘निर्णय की त्रुटि’ के कारण दुर्घटना हुई।