News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

शिबा इनु की कीमत में सात फीसदी की आई गिरावट

Share Us

387
शिबा इनु की कीमत में सात फीसदी की आई गिरावट
13 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

क्रिप्टो बाजार Crypto market में गिरावट का असर दुनिया की 10 सबसे पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी favourite cryptocurrency में से एक शीबा इनु पर दिखा है। शनिवार को Shiba Inu Coin (SHIB) की कीमत में जोरदार गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट से इसकी कीमत में 6.81 फीसदी की कमी देखने को मिली है।

इसके बाद इस क्वाइन की कीमत 0.000059 रुपए घटकर 0.000808 रुपए पर आ गई है। इस कीमत पर इसका बाजार पूंजीकरण market capitalization 440.8 अरब रुपए रह गया है। आधिकारिक वेबसाइट official website के की मानें तो, SHIB के रचनाकारों ने इसे डॉजक्वाइन Dogecoin से प्रेरणा लेकर बनाया था। जबकि, शीबा इनु के रचनाकारों का उद्देश्य SHIB को केवल एक मजाक से अधिक बनाना था।

SHIB टोकन एक ERC-20 है, जो इथेरियम नेटवर्क Ethereum network के साथ संगत है। शीबा इनु को इसके समुदाय द्वारा 'डॉजक्वाइन किलर' 'Dodgequin Killer' कहा गया है। टोकन को सिक्का धारकों coin holders के एक बड़े समुदाय द्वारा समर्थन मिला है। इसे रेडिट और ट्विटर reddit and twitter जैसे सोशल मीडिया पर प्रचार किया गया है।

क्रिप्टो बाजार बहुत ही अस्थिर और अप्रत्याशित volatile and unpredictable है। अक्सर क्रिप्टोकरेंसी, जिनके शीर्ष पर होने का कोई कारण नहीं है, उन्हें पंप दिया जाता है। पिछले साल टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) Tesla CEO और डॉजक्वाइन निवेशक एलन मस्क Elon Musk के एक ट्वीट के बाद शिबा में उछाल देखने को मिला था।