News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

LUNA टोकन की वैल्यू में देखने को मिली वृद्धि

Share Us

333
LUNA टोकन की वैल्यू में देखने को मिली वृद्धि
17 May 2022
7 min read

News Synopsis

पिछले कई दिनों से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट Cryptocurrency Markets में गिरावट का दौर लगातार देखने को मिल रहा है। वहीं, वीकेंड के दौरान Luna की ट्रेडिंग वॉल्यूम Trading Volume में काफी तेजी देखने को मिली है। ब्लॉकचेन Terra के नेटिव टोकन Luna की कीमत में वोलैटिलिटी कम मार्केट कैपिलाइजेशन Market Capitalization वाली मीम करेंसी Currency के जैसी हो गई है। जबकि, CoinGecko के डेटा के मुताबिक, पिछले शुक्रवार को इसके अभी तक की कम कीमत से यह 23,840 फीसदी से अधिक बढ़ा है।

वीकेंड के दौरान Luna की ट्रेडिंग वॉल्यूम में काफी तेजी आई है। Terraform Labs के को-फाउंडर और CEO,Do Kwon ने Terra में रिकवरी के लिए एक योजना पेश की है। इसमें UST और LUNA के होल्डर को भारी गिरावट के दौरान टोकन्स को होल्ड करने के लिए मुआवजा देना शामिल है। पिछले सप्ताह Luna में काफी बिकवाली हुई थी।

Terra की ओर से क्रिएट किए गए इस एल्गोरिद्मिक स्टेबलकॉइन Algorithmic Stablecoin का प्राइस बुधवार को घटकर 0.22 डॉलर रह गया था और इसने डॉलर के साथ अपने जुड़ाव को तोड़ दिया था।

इसका कारण कुछ बड़े क्रिप्टो इनवेस्टर्स Crypto Investors का इसे बड़ी संख्या में बेचना था। इन निवेशकों को अंदेशा था कि Terra की बिटकॉइन Bitcoin के इस्तेमाल से UST को मजबूत करने की योजना नाकाम हो सकती है।