IPhone लॉक बटन की छिपी हुई विशेषता आपके द्वारा खोजे जाने के बाद गेम को बदल सकती है

Share Us

693
IPhone लॉक बटन की छिपी हुई विशेषता आपके द्वारा खोजे जाने के बाद गेम को बदल सकती है
13 Mar 2023
7 min read

News Synopsis

हम एक iPhone के विभिन्न कार्यों के बारे में अधिक से अधिक चीजें सीख रहे हैं। गैजेट हमें यह बताने में सक्षम होने से कि बर्फ कब गिर रही है, यहां तक कि यह पता लगाने में सक्षम होने तक कि आप नवीनतम मॉडल Latest Model पर कार दुर्घटना Car Accident में थे।

आपके लॉक बटन Lock Button के और भी कई कार्य हैं, जो आपने शायद पहले महसूस किए थे? स्क्रीन के दाईं ओर हाल के मॉडल पर स्थित और आप इसे कितनी बार दबाते हैं, इस पर निर्भर करते हुए यह अलग-अलग परिणाम देगा और अलग-अलग चीजों में आपकी सहायता करने में सक्षम होगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, यदि लॉक बटन को एक बार दबाया जाता है, तो फ़ोन लॉक Phone Lock हो जाएगा और डिवाइस Device में वापस जाने के लिए आपको फेस आईडी Face ID या पासकोड Passcode की आवश्यकता होगी।

यदि लॉक बटन को दबाए रखा जाता है, तो सिरी सक्रिय हो जाता है, और आप अपनी आवश्यकता के अनुसार कुछ भी पूछ सकते हैं। बेशक सिरी को सक्रिय करने के लिए आप अपने फोन पर "हे सिरी" भी कह सकते हैं, लेकिन आपको इस सुविधा को सक्षम करने की आवश्यकता है।

लेकिन बहुत से लोग इस बारे में निश्चित नहीं होंगे कि फोन को कैसे फिर से शुरू किया जाए और इसे कैसे बंद किया जाए, खासकर जब से Apple ने iPhone 8 के रिलीज होने के बाद होम बटन Home Button को पूरी तरह से हटा दिया।

यह अभी भी आसान है, जब आप जानते हैं, कि कैसे बस साइड बटन Side Button को दबाकर रखें और पुनरारंभ करने के लिए वॉल्यूम बटन Volume Buttons में से एक और जल्द ही आप उस पर सफेद सेब White Apple के साथ काली स्क्रीन Black Screen देखेंगे, लेकिन एक बार इसके पुनरारंभ होने के बाद आपका फोन फिर से पूरी तरह से उपयोग करने योग्य हो जाएगा।

लॉक बटन का एक अन्य कार्य भी है, यह आपके लिए आपातकालीन सेवाओं Emergency Services को कॉल कर सकता है। एक बार सेट हो जाने के बाद यदि आप लॉक बटन को पांच बार तेजी से दबाते हैं, तो एक उलटी गिनती दिखाई देगी। आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के लिए बस आपातकालीन एसओएस स्लाइडर Emergency SOS Slider को खींचें।

कॉल समाप्त Call Ended होने के बाद आपका iPhone आपके आपातकालीन संपर्कों को आपके वर्तमान स्थान के साथ एक पाठ संदेश Message भेजेगा जब तक कि आप रद्द करना नहीं चुनते। यदि स्थान सेवाएँ बंद हैं, तो यह अस्थायी रूप से चालू हो जाएँगी। यदि आपका स्थान बदलता है, तो आपके संपर्कों को अपडेट Update प्राप्त होगा।

TWN In-Focus