News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

LIC के शेयर में नहीं थम रही गिरावट

Share Us

278
LIC के शेयर में नहीं थम रही गिरावट
24 May 2022
7 min read

News Synopsis

बड़ी धूमधाम से लॉन्‍च हुए एलआईसी आईपीओ LIC IPO में बोली लगाने वाले निवेशकों Investors को अब तक तो निराशा ही हाथ लगी है। अपनी लिस्टिंग Listing के बाद से ही इस शेयर में लगातार गिरावट जारी है,जिससे रिटेल निवेशकों Retail Investors का भरोसा अब इस शेयर से उठने लगा है। सोमवार को एलआईसी का शेयर अपने ऑल टाइम लो All Time Low 803.65 रुपये को छू गया जबकि एलआईसी शेयर का सर्वकालिक उच्‍चतम स्‍तर All Time High 918.95 रुपये है।

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम पिछले मंगलवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी। NSE पर इसकी लिस्टिंग 8.11 फीसदी गिरावट यानी 77 रुपये के नुकसान पर हुई और 872 रुपये का मूल्‍य निर्धारित हुआ। BSE पर एलआईसी के शेयर 867 रुपये के भाव पर लिस्‍ट हुए, जिसमें करीब 9 फीसदी का नुकसान दिखा।

गौरतलब है कि एलआईसी के आईपीओ को लेकर निवेशकों में जबरदस्‍त उत्‍साह था। निवेशकों ने कंपनी के शेयर 949 रुपये के प्राइज बैंड Price Band पर खरीदे थे। इस तरह इश्‍यू प्राइस  Issue Price से यह शेयर अब तक 15 फीसदी तक गिर चुका है। वहीं लिस्टिंग प्राइस से इस शेयर में एनएसई पर अब तक करीब 8 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। एलआईसी शेयर ने अपने लिस्टिंग दिन ही 918.95 रुपये के उच्‍च स्‍तर को छूआ था। उसके बाद यह शेयर दोबारा इस स्‍तर तक नहीं पहुंच पाया है।