सरकार के लिए एलआईसी के शेयर में गिरावट चिंता का विषय

Share Us

314
सरकार के लिए एलआईसी के शेयर में गिरावट चिंता का विषय
11 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

शेयर बाजार Stock market में लिस्टिंग listing के बाद से एलआईसी LIC के शेयर में गिरावट सरकार के लिए चिंता का सबब बन गई है। भारतीय जीवन बीमा निगम Life Insurance Corporation of India (एलआईसी) के आईपीओ वाले निवेशकों investors के लिए दिन कुछ अच्छे नहीं गुजर रहे हैं। एलआईसी के शेयरों में गिरावट से उन्हें रोजाना नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इस बीच सरकार ने उनके लिए एक अहम बयान जारी किया है। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग Public asset Management Department (दीपम) के सचिव secretary तुहिन कांत पांडेय Tuhin Kant Pandey ने कहा कि एलआईसी के शेयर में गिरावट को लेकर सरकार चिंतित है और मामले में नजर बनाए हुए है।

उन्होंने आगे कहा कि ये गिरावट अस्थाई है। एलआईसी का प्रबंधन इन सभी पहलुओं पर नजर बनाए हुए है और समीक्षा भी कर रहा है। प्रबंधन शेयरधारकों shareholders के लिए मूल्य बढ़ाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। जबकि, एलआईसी का शेयर 17 मई को 872 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था।

सरकार ने एलआईसी के शेयर का इश्यू प्राइस issue price 949 रुपए प्रति शेयर रखा था। लिस्टिंग के बाद से ही एलआईसी का शेयर इश्यू प्राइस से निचले स्तर पर बना हुआ है। यह इस दौरान 708.70 रुपए प्रति शेयर के निचले स्तर पर जा चुका है।