News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

PhonePe की IPO की खबर को सीईओ ने किया ख़ारिज 

Share Us

298
PhonePe की IPO की खबर को सीईओ ने किया ख़ारिज 
16 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

PhonePe फ़ोनपे के संस्थापक और सीईओ समीर निगम PhonePe founder and CEO Sameer Nigam ने कंपनी के आईपीओ से जुड़ी रिपोर्ट News agency PTI report को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया था कि PhonePe अपनी आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इस बारे में समीर निगम ने कहा कि उन्हें अपनी खुद की कंपनी के आईपीओ के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

समीर निगम ने ट्विटर पर ट्वीट Tweet on Twitter करते हुए लिखा कि यह क्यूट है। मुझे नहीं पता था कि मेरी अपनी कंपनी आईपीओ के लिए दाखिल कर रही है। शायद पीटीआई और उनके निवेश बैंकर दोस्त Investment banker friend हमारे लिए आईपीओ फाइलिंग और रोड शो भी कर सकते हैं। मुझे बताएं कि क्या मैं इसमें कोई मदद कर सकता हूं। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल समीर निगम ने कहा था कि कंपनी को अपना आईपीओ लॉन्च करने की कोई जल्दबाजी नहीं है। PhonePe में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट E-commerce company Flipkart की लगभग 87 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि वॉलमार्ट Walmart का लगभग 10 फीसदी हिस्सा इसके पास है। 

आपको बता दें कि देश में बढ़ते यूपीआई-आधारित लेनदेन UPI-based transactions को देखते हुए PhonePe दिसंबर के अंत तक अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 5,200 करने पर विचार कर रहा है। फर्म के पास बेंगलुरु Bangalore पुणे Pune मुंबई Mumbai और दिल्ली Delhi जैसे शहरों में 2,600 कर्मचारी और 2,800 ओपन जॉब पोजिशन Open job positions हैं।