News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

इस लिए क्रिप्टो एक्सचेंज Bybit ने किया वर्कफोर्स घटाने का फैसला

Share Us

314
इस लिए क्रिप्टो एक्सचेंज Bybit ने किया वर्कफोर्स घटाने का फैसला
22 Jun 2022
min read

News Synopsis

हाल के कुछ महीनों से क्रिप्टो बाजार Crypto market में जबरदस्त गिरावट से निवेशकों investors का मोह तो भंग हुआ ही साथ ही इसका असर इस सेगमेंट से जुड़ी फर्मों पर भी पड़ रहा है। इस वजह से ये फर्में कॉस्ट घटाने cost reduction की कोशिश में जुट गई हैं। सिंगापुर Singapore, के क्रिप्टो एक्सचेंज crypto exchange Bybit ने नुकसान से बचने के लिए अपनी वर्कफोर्स में कमी करने का फैसला किया है।

जबकि, एक्सचेंज ने यह नहीं बताया कि वह कितने एंप्लॉयीज की छंटनी layoffs of employees करने वाली है। Bybit के प्रवक्ता ने वर्कफोर्स को कम करने की पुष्टि की है। पिछले कुछ सप्ताह में क्रिप्टो सेगमेंट crypto segment की बहुत सी फर्मों ने वर्कफोर्स को घटाया है। CryptoPotato ने Bybit के प्रवक्ता के हवाले से एक रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया गया है कि, "मार्केट की मंदी का असर दुनिया भर में कंपनियों पर पड़ रहा है।

Bybit भी इनमें शामिल है। हमने अपने वर्कफोर्स को कम करने का फैसला किया है।" एक्सचेंज ने हटाए जाने वाले एंप्लॉयीज को सेवरेंस पैकेज severance package के साथ ही करियर में मदद करने का भी दावा किया है। प्रवक्ता का कहना था कि फर्म की स्थिति मजबूत है और इसके पास 160 से अधिक देशों में लगभग 60 लाख यूजर्स हैं। एक्सचेंज ने सभी रजिस्टर्ड यूजर्स registered users को ग्रिड ट्रेडिंग बॉट  grid trading bots उपलब्ध कराया है।

इससे यूजर्स अपनी खरीदारी और बिक्री buying and selling को ऑटोमेट कर सकेंगे। वहीं बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक Coinbase ने भी हाल ही में अपनी वर्कफोर्स को 18 प्रतिशत घटाने का फैसला किया था।