News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Instagram वीडियो के लिए नए फीचर की टेस्टिंग शुरू

Share Us

318
Instagram वीडियो के लिए नए फीचर की टेस्टिंग शुरू
04 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला पॉपुलर फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम Photo Sharing Platform Instagram एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें यूजर्स के पोस्ट किए वीडियोज को रील Instagram Reels में बदल दिया जाएगा। इस बात की पुष्टि खुद इंस्टाग्राम ने भी की है। टेकक्रंच की रिपोर्ट TechCrunch Reports के अनुसार कंपनी अपने इस लेटेस्ट फीचर को दुनियाभर में चुनिंदा यूजर्स के साथ टेस्ट कर रहा है। फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर रील्स को और अधिक पॉपुलर करने के लिए इस कदम को उठाया गया है।

इस बारे में मेटा के एक प्रवक्ता Meta Spokesperson ने ईमेल में कहा कि हम इंस्टाग्राम Instagram पर वीडियो एक्सपीरिएंस को पहले से कहीं अधिक सरल और बेहतर बनाने के लिए इस सुविधा की टेस्टिंग कर रहे हैं और बहुत जल्द इसे पूरा कर लिया जाएगा। इस संबंध में सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा Social Media Consultant Matt Navarra ने एक ट्वीट में कहा कि टेस्टिंग के लिए चुने गए लोगों को एक मैसेज दिखाई देने लगा है, जिसमें लिखा है कि वीडियो पोस्ट अब रील के रूप में शेयर करें।

इस फीचर में यदि आपका अकाउंट पब्लिक Account Public है और आप एक वीडियो पोस्ट करते हैं तो यह अंत में एक रील (Instagram Reels) में बदल जाएगा। कोई भी व्यक्ति आपके रील को देख सकता है और अपनी रील बनाने के लिए आपके मूल ऑडियो का इस्तेमाल कर सकता है। यदि आपका अकाउंट प्राइवेट है, तो आपकी रील केवल आपके फॉलोवर्स Followers को ही दिखाई देगी। इसके साथ ही मैसेज में यह भी कहा गया है कि यदि आपका अकाउंट पब्लिक है, तो जब भी आप कोई रील पोस्ट करते हैं, तो कोई भी आपकी रील के साथ रीमिक्स Instagram Remix बना सकता है।