News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tesla: 800Km रेंज वाले Tesla Cybertruck को मिलीं लॉन्च से पहले ही 15 लाख प्री-बुकिंग!

Share Us

937
Tesla: 800Km रेंज वाले Tesla Cybertruck को मिलीं लॉन्च से पहले ही 15 लाख प्री-बुकिंग!
25 Nov 2022
min read

News Synopsis

Tesla: एलन मस्क Elon Musk के मालिकाना हक वाली दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला Tesla के बहुचर्चित साइबर ट्रक Tesla Cybertruck को ग्राहकों की ओर से जबरदस्त रेस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। लगभग तीन साल पहले कंपनी ने इस व्हीकल का ऐलान किया था। अभी तक इसकी बुकिंग Tesla Cyber ​​Truck Booking लाखों में पहुंच चुकी है जिसने हाल ही में नया मील का पत्थर पार कर लिया है। टेस्ला साइबर ट्रक अपने डिजाइन को लेकर काफी आकर्षित करता है। इसका लुक 90 के दशक की साइ-फाइ फिल्मों Sci-Fi Movies के जैसा नजर आता है।

जानकारी के अनुसार इसमें डुअल मोटर ट्रिम Dual Motor Trim और ट्राई मोटर ट्रिम Tri Motor Trim का ऑप्शन दिया गया है। डुअल मोटर के साथ यह सिंगल चार्ज में लगभग 483 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। वहीं, ट्राई मोटर ट्रिम के साथ यह 800 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। Tesla Cybertruck की प्री-बुकिंग जोरों पर है। ट्रक को अब तक 15 लाख लोगों ने प्री बुक कर लिया है। कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग Tesla Cyber ​​Truck Pre-Booking कीमत 100 डॉलर यानी लगभग 8,000 रुपए रखी है।

साइबर ट्रक को 2019 में पेश किया गया था। पहले हफ्ते में ही ट्रक को 2 लाख 50 हजार लोगों ने प्रीबुक कर लिया था। अब इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रक को 15 लाख लोग प्रीबुक कर चुके हैं। जबकि, अभी तक यह बनकर तैयार नहीं हो पाया है, जिसमें अभी और समय लग सकता है। कहा जा रहा है कि इस ट्रक की डिलीवरी Truck Delivery कंपनी 2023 की पहली तिमाही में शुरू कर सकती है। 2019 के बाद से इसकी प्रीबुकिंग लगातार जारी है।

वहीं अगर इस शानदार ट्रक की कीमत के बारे में बात करें तो, अभी तक कोई पुख्ता जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। क्योंकि कंपनी का कहना है कि फाइनल कॉस्ट Final Cost व्हीकल के तैयार हो जाने बाद ही बताई जा सकती है। इसकी पावर और रेंज की बात करें तो टेस्ला के इस साइबरट्रक में डुअल मोटर ट्रि दिया गया है।

यह सिंगल चार्ज में लगभग 483 किलोमीटर की रेंज तक जा सकता है। इसके लिए कहा गया है कि यह 4.5 सेकंड से कम समय में 0 से 97 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर सकता है। व्हीकल की टॉप स्पीड Tesla Cyber ​​Truck Top Speed 195 किलोमीटर प्रति घंटा है बताई गई है।