News In Brief Auto
News In Brief Auto

बड़ी संख्या में भारत में Tesla की कारें आ सकती हैं नजर

Share Us

325
बड़ी संख्या में भारत में Tesla की कारें आ सकती हैं नजर
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे अमीर शख्स rich man में शुमार एलन मस्क Elon Musk के मालिकाना हक वाली इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता electric vehicle manufacturer कंपनी टेस्ला Tesla ने इंडियन मार्केट indian market में एंट्री करने के अपने प्लान को फिलहाल कैंसिल कर दिया है। यह भारत सरकार द्वारा इंपोर्ट चार्ज import charge को न घटाने के चलते हुआ है, जिसके चलते टेस्ला के भारत में एंट्री की प्लानिंग entry planning ठंडे बस्ते में चली गई है।

अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी ने स्थानीय कर्मचारियों local employees को फिर से नियुक्त करना शुरू कर दिया है, जिससे टेस्ला के भारत में आने की खबरों को फिर से पंख लग गए हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट है, जिसमें टेस्ला की मौजूदगी नहीं है। भारतीय बाजार Indian market में टेस्ला की एंट्री के लिए अधिक इंपोर्ट चार्ज एक बड़ी बाधा रही है। जबकि कुछ संकेत थे कि यह 2022 में टेस्ला मार्केट में एंट्री कर सकती थी।

इसने बेंगलुरु में एक भारतीय यूनिट indian unit को कंपनी की भारतीय ब्रांच Indian branch के तौर पर शामिल किया था। गौर करने वाली बात यह है कि भारत में Tesla के कुछ कर्मचारी अब विदेशी नौकरियों overseas jobs में फिर से नियुक्त हो रहे हैं।