News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tesla ने सभी भर्तियों पर लगाई रोक

Share Us

394
Tesla ने सभी भर्तियों पर लगाई रोक
04 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक कार कंपनी Electric Car Company टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क Elon Musk ने नई नियुक्तियों new appointments पर रोक लगाने की बात कही है। इसके साथ ही वह अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी भी करेगी। इससे पहले एलन मस्क अपने कर्मचारियों से कहा था कि वे ऑफिस आकर काम करें नहीं तो इस्तीफा दे दें।

इसी क्रम में टेस्ला के अधिकारियों को उन्होंने ई-मेल e-mail भेजा है। अपने ई-मेल में उन्होंने दुनियाभर में नई नियुक्तियों पर रोक लगाने की बात कही है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था International Economy को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि मौजूदा हालात को देखकर बहुत बुरा लग रहा है। एलन मस्क की ओर से टेस्ला के अधिकारियों को यह इंटरनल ई-मेल गुरुवार को भेजा गया है। यह ई-मेल “दुनियाभर में सभी नियुक्तियों को रोकें” शीर्षक से भेजा गया है। इसी ई-मेल के हवाले से रॉयटर्स Reuters ने बताया है कि टेस्ला के 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी होगी। इससे पहले मस्क ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि कर्मचारी को हर हफ्ते 40 घंटे ऑफिस में रह कर काम करना होगा, नहीं तो वे नौकरी छोड़ दें।

एलन मस्क के इस आदेश की अब आलोचना हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति Australia's third richest person स्कॉट फरक्वार Scott Farquhar ने लगातार कई ट्वीट्स कर उन पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में इसे 1950 के दशक जैसा आदेश बताया है। इतना ही नहीं, उन्होंने टेस्ला के कर्मचारियों को अपनी कंपनी में नौकरी करने का ऑफर तक दे दिया है।