News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेस्ला ने पूर्व इंजीनियर के खिलाफ लगाया सीक्रेट चोरी का आरोप

Share Us

843
टेस्ला ने पूर्व इंजीनियर के खिलाफ लगाया सीक्रेट चोरी का आरोप
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

Tesla ने अपने सुपर कंप्यूटर Supercomputer का टेक सीक्रेट Secret चोरी करने के आरोप में एक पूर्व इंजीनियर Former Engineer के खिलाफ दावा ठोका है। द वर्ज की रिपोर्ट The Verge reports के अनुसार टेस्ला ने पूर्व इंजीनियर एलेक्जेंडर यात्स्कोव Alexander Yatskov पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी निजी डिवाइस पर ये गोपनीय जानकारी डाउनलोड की और उसने उसे वापस देने से मना भी कर दिया। टेस्ला का कहना है कि पूर्व इंजीनियर ने ऐसा करके कंपनी की नीति का उल्लंघन किया है।

टेस्ला ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त कर्मचारी अपने निजी ईमेल Email से गोपनीय जानकारियों को ऑफिस के ईमेल पर भेज रहा था। आपको बता दें कि टेस्ला ने पिछले साल भी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर एलेक्स खातिलोव Software Engineer Alex Khatilov पर ट्रेड सीक्रेट चोरी करने का आरोप लगाया था। इससे पहले 2019 में उसने सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप जूक्स Driving Startup Jukes के चार कर्मचारियों पर आरोप लगाए थे।

कंपनी का आरोप था कि उन्होंने टेस्ला में काम करने के दौरान गोपीनीय दस्तावेज चोरी किये थे। वहीं दूसरी ओर टेस्ला के Tesla CEO एलॉन मस्क Elon Musk का एक ट्वीट चर्चा का केंद्र बना हुआ है। उन्होंने अपने इस ट्वीट में अपनी  संदिग्ध मौत के बारे में बात की है, लेकिन किसी को समझ नहीं आ रहा है की यह है क्या।