News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

दक्षिण कोरिया में Terraform Labs की जांच, कई लोगों पर ट्रैवल बैन

Share Us

336
दक्षिण कोरिया में Terraform Labs की जांच, कई लोगों पर ट्रैवल बैन
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को लेकर दक्षिण कोरिया South Korea में सख्ती बरती जा रही है। इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया ने Terraform Labs से जुड़े कई लोगों के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। Terraform की क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में बड़ी गिरावट आने की दक्षिण कोरिया में जांच चल रही है। TerraUSD और Luna के प्राइसेज पिछले महीने बहुत अधिक घट गए थे। इससे क्रिप्टो मार्केट Crypto Markets को बड़ा झटका लगा था और इस दौरान बहुत सी क्रिप्टोकरेंसीज में बिकवाली देखने को मिली थी।

Associated Press की रिपोर्ट में सिओल Seoul के सदर्न डिस्ट्रिक्ट प्रॉसिक्यूटर Southern District Prosecutors के ऑफिस के हवाले से कहा गया है कि इन लोगों को पूछताछ के लिए समन भेजा  जाएगा। इससे यह पता चल सकेगा कि फर्म ने फाइनेंशियल रेगुलेशंस का उल्लंघन Violation of Financial Regulations किया था या नहीं। जबकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ट्रैवल बैन Travel Ban कितने लोगों पर लगाया गया है। इनमें फर्म के स्टाफ के साथ ही डिवेलपर्स भी हो सकते हैं।

इस बारे में प्रॉसिक्यूटर्स Prosecutors ने अधिक जानकारी देने से मना कर दिया। उनका कहना था कि इस मामले की जांच की जा रही है। Terraform के पूर्व डिवेलपर Daniel Hong ने इससे जुड़ा एक सरकारी नोटिस ट्वीट किया है। इसमें बताया गया है कि उन पर 19 जुलाई तक दक्षिण कोरिया को छोड़ने से रोक लगाई गई है।