News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Tencent ने इस वजह से बंद किया NFT ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

Share Us

432
Tencent ने इस वजह से बंद किया NFT ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म
19 Jul 2022
min read

News Synopsis

बड़ी टेक कंपनियों Big Tech Companies में शुमार की जाने वाली Tencent ने अपने दो नॉन-फंजिबल टोकन Non-Fungible Tokens (NFT) मार्केटप्लेसेज Marketplaces में से एक को बंद कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म Platforms से जुड़े सीनियर एग्जिक्यूटिव्स Senior Executives का ट्रांसफर कर दिया गया है। इसे बंद करने का प्रमुख कारण चीन सरकार की सख्त पॉलिसीज Strict Policies बताई जा रही हैं जिनके तहत डिजिटल कलेक्टिबल्स Digital Collectibles को खरीदने के बाद सेकेंडरी मार्केट Secondary Markets में बेचने पर रोक है।

एक स्थानीय समाचार पत्र की रिपोर्ट की मानें तो, इस प्लेटफॉर्म को बंद करने की प्रक्रिया लगभग दो महीने पहले शुरू की गई थी। इस महीने की शुरुआत में डिजिटल कलेक्टिबल सेक्शन Digital Collectibles Section को Tencent के न्यूज ऐप से हटा दिया गया था। इस प्लेटफॉर्म से ट्रांसफर किए गए एग्जिक्यूटिव्स में Tencent की न्यूज डिविजन News Division के पूर्व इंचार्ज Wang Shimu शामिल हैं।

चीन में सरकार की ओर से कड़े कदम उठाने के डर से कुछ सोशल मीडिया कंपनियों ने अपने डिजिटल कलेक्टिबल्स बिजनेस Digital Collectibles Business को समेट दिया है। इनमें Alibaba, Weibo और WeChat शामिल हैं। वहीं हाल ही में चीन के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग और कॉलिंग ऐप Popular Instant Messaging and calling app, WeChat ने अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टो से जुड़ी एक्टिविटीज पर रोक लगा दी थी। WeChat ने इसे अवैध कारोबार की कैटेगरी illegal business category में डाल दिया है।