News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

तेजस को बीएसएनएल के पैन-इंडिया 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए 7,492 करोड़ का ठेका मिला

Share Us

494
तेजस को बीएसएनएल के पैन-इंडिया 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए 7,492 करोड़ का ठेका मिला
17 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

तेजस नेटवर्क्स Tejas Networks ने कहा कि उसने बीएसएनएल के अखिल भारतीय 4जी/5जी नेटवर्क All India 4G/5G Network of BSNL के लिए अपने रेडियो एक्सेस नेटवर्क उपकरण की आपूर्ति, समर्थन और वार्षिक रखरखाव सेवाओं के लिए टीसीएस TCS के साथ एक मास्टर अनुबंध निष्पादित किया है।

टीसीएस से 7,492 करोड़ की राशि के खरीद ऑर्डर के हिस्से के रूप में जीएसटी को छोड़कर तेजस 1,00,000 साइटों के लिए उपकरणों की आपूर्ति करेगा, जिसे कैलेंडर वर्ष 2023 और 2024 के दौरान निष्पादित किया जाएगा।

तेजस नेटवर्क ऑप्टिकल और डेटा नेटवर्किंग उत्पाद Tejas Networks Optical & Data Networking Products तैयार करता है। यह 75 से अधिक देशों में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, उपयोगिताओं, रक्षा और सरकारी संस्थाओं को उच्च-प्रदर्शन और लागत-प्रतिस्पर्धी नेटवर्किंग उत्पादों को डिजाइन, विकसित और बेचता है।

टीसीएस द्वारा 2022 में तेजस में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 52.45 प्रतिशत करने के बाद तेजस बहुसंख्यक स्वामित्व वाली टीसीएस कंपनी है।

तेजस नेटवर्क के सीईओ और प्रबंध निदेशक आनंद अत्रेय Anand Atreya CEO and MD of Tejas Network ने कहा हमें दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क में से एक के लिए 4जी/5जी आरएएन उपकरण के एकमात्र आपूर्तिकर्ता के रूप में चुने जाने पर खुशी है। बेसबैंड और रेडियो उत्पादों का हमारा अत्याधुनिक पोर्टफोलियो बीएसएनएल को एक स्केलेबल और लागत प्रभावी नेटवर्क शुरू करने में सक्षम करेगा जो विश्व स्तरीय प्रदर्शन और गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है। यह वायरलेस और वायरलाइन पेशकशों Wireless and Wireline Offerings के एंड-टू-एंड सूट के साथ भारत की पहली वैश्विक स्तर की दूरसंचार और नेटवर्किंग उत्पाद कंपनी बनाने के हमारे मिशन को भी आगे बढ़ाता है।

तेजस नेटवर्क के सीओओ और कार्यकारी निदेशक अर्नोब रॉय Arnob Roy COO and Executive Director Tejas Networks ने कहा हमें टीसीएस कंसोर्टियम का सदस्य होने पर गर्व है, जिसने देश को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी, गहन-प्रौद्योगिकी क्षेत्र में विश्व मानचित्र पर रखा है। हम देश भर में उपभोक्ताओं और व्यवसायों दोनों के लिए बीएसएनएल ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम श्रेणी सेवा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए अपने कंसोर्टियम भागीदारों के साथ सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।