News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेक्नो पेंट्स ने कलर बैंक लॉन्च किया

Share Us

388
टेक्नो पेंट्स ने कलर बैंक लॉन्च किया
28 Aug 2023
min read

News Synopsis

पेंट बनाने और बेचने वाली टेक्नो पेंट्स Techno Paints ने कहा कि उसने नवीनतम कलर बैंक Color Bank तकनीक पेश की है। इसके मुताबिक भारत में सिर्फ 5-6 कंपनियां ही इस तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं। कलर बैंक्स के लॉन्च को कंपनी के लिए एक बड़ा मील का पत्थर बताते हुए टेक्नो पेंट्स ने कहा कि उसकी सेवाएं अब पेंट उद्योग के नेताओं के बराबर हैं।

फॉर्च्यून ग्रुप के संस्थापक अकुरी श्रीनिवास रेड्डी Akuri Srinivasa Reddy Founder Fortune Group ने कहा "कलर बैंक के साथ ग्राहकों को मिनटों के भीतर 3,000 से अधिक रंग पेश किए जा सकते हैं। हमारा ऐप इस तरह से विकसित किया गया है, कि कलर बैंक को स्मार्टफोन का उपयोग करके संचालित किया जा सकता है। टेक्नो पेंट्स ब्रांड के तहत पेंट बेचता है। और कलर बैंक सेवाएं Color Bank Services शुरू में कंपनी के 1,000 डीलरों पर उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा तेलुगु फिल्म सुपरस्टार महेश बाबू Telugu Film Superstar Mahesh Babu को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए जाने के बाद टेक्नो पेंट्स ब्रांड दूरदराज के गांवों में भी लोकप्रिय हो गया है, और टेक्नो पेंट्स उत्पादों के लिए डीलरों की प्रतिक्रिया अब अच्छी है।

एक्सपीरियंस सेंटर टेक्नो पेंट्स Experience Center Techno Paints ने 25 अगस्त 2023 को पेंट्स कारोबार में सफलतापूर्वक 22 साल पूरे कर लिए। पहले से ही तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्यों में काम कर रही कंपनी ने मध्य प्रदेश और ओडिशा में प्रवेश किया है। अभी इसके 1,000 डीलर हैं। कि मार्च 2024 तक डीलर नेटवर्क को 3,000 तक विस्तारित किया जाएगा।

मार्च 2024 तक 250 अनुभव केंद्र खोलेंगे। इनमें से 25 केंद्र उद्घाटन के लिए तैयार हैं। प्रत्येक जिला मुख्यालय में एक अनुभव केंद्र होगा। निर्माण रसायन, लकड़ी की फिनिश, विशेष फिनिश, पेंटिंग उपकरण, टाइल एडिटिव्स, पेंट और अन्य उत्पादों को इन केंद्रों में प्रदर्शित किया जाएगा।

कंपनी 100 करोड़ रुपये के निवेश से तीन नये प्लांट लगा रही है, इनमें से दो प्लांट तेलंगाना में हैदराबाद के पास पशमिलाराम और चेरियाल में बन रहे हैं, जबकि तीसरा आंध्र प्रदेश के नादिकुडी में होगा। तीनों नए संयंत्रों में उत्पादन इस साल अक्टूबर में शुरू होगा।

जर्मनी से अत्याधुनिक मशीनरी आयात कर रहे हैं। नए संयंत्रों के साथ सॉल्वेंट आधारित पेंट की हमारी वार्षिक उत्पादन क्षमता 36 लाख लीटर तक पहुंच जाएगी, इमल्शन की 120 लाख लीटर होगी जबकि पुट्टी का उत्पादन होगा 42,000 टन तक पहुंचें, फॉर्च्यून ग्रुप के संस्थापक ने कहा। उन्होंने कहा टेक्नो पेंट्स ने ग्राहकों तक उत्पाद जल्दी पहुंचाने के लिए पहले ही 25 डिपो स्थापित कर लिए हैं।

टेक्नो पेंट्स के बारे में:

टेक्नो पेंट्स एक प्रसिद्ध पेंट निर्माण कंपनी, आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और आतिथ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए उत्पादों और सेवाओं का एक विविध पोर्टफोलियो प्रदान करने में माहिर है। ग्राहकों की संतुष्टि, सर्वोच्च पेंट गुणवत्ता और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता के साथ कंपनी भारतीय पेंट उद्योग में सबसे विश्वसनीय और विश्वसनीय ब्रांडों में से एक बनकर उभरी है।

एक अग्रणी पेंट निर्माण कंपनी जो अपनी प्रीमियम उत्पाद श्रृंखला के लिए जानी जाती है, जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए नियमित रूप से अपडेट की जाती है। हमारे कलर बैंकों के माध्यम से उपलब्ध 3,000 से अधिक पेंट शेड्स की व्यापक रेंज के साथ हम किसी भी वांछित रंग की शीघ्र डिलीवरी सुनिश्चित करते हैं। पेंट के अलावा लकड़ी चिपकने वाला टाइल प्राइमर, लकड़ी पॉलिश और वॉटर प्रूफिंग यौगिकों सहित विभिन्न प्रकार के संबंधित उत्पादों का उत्पादन और आपूर्ति करता है।

पिछले 22 वर्षों में हमने बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) सेगमेंट में शीर्ष गुणवत्ता वाले पेंट और पेंटिंग सेवाएं प्रदान करने में उत्कृष्टता हासिल की है। हमने आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और देश के अन्य हिस्सों में 1,000 से अधिक परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा किया है।