News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tech Mahindra ने क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म 'Populii' लॉन्च किया

Share Us

293
Tech Mahindra ने क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म 'Populii' लॉन्च किया
14 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

टेक महिंद्रा Tech Mahindra डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन कंसल्टिंग और बिजनेस री-इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस के एक प्रमुख प्रदाता ने पॉपुली Populii के लॉन्च की घोषणा की, एक क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म जो गिग श्रमिकों को मानव-इन-द-लूप सेवाओं की आवश्यकता वाले माइक्रो नौकरियों के माध्यम से प्रमुख संगठनों के साथ सहयोग करने में सक्षम बनाता है। प्लेटफ़ॉर्म प्रतिस्पर्धी एआई एल्गोरिदम का निर्माण करने के लिए प्रशिक्षित और योग्य उम्मीदवारों से विश्वसनीय डेटा के साथ व्यवसायों को लैस करते हुए गिग वर्कफोर्स के लिए लचीले काम के अवसर पैदा करेगा।

पॉपुली उद्योग-अग्रणी उद्यमों के साथ डेटा प्रबंधन, माइक्रोटस्क और उपयोगकर्ता अध्ययन के आसपास गिग जॉब चाहने वालों के लिए व्यापक अवसर पैदा करेगा। पॉपुली पर गिग जॉब्स में सामग्री रेटिंग, डेटा संग्रह, डेटा ट्रांसक्रिप्शन और कई डेटा प्रकारों का डेटा एनोटेशन शामिल होगा। यह एक योग्य कार्यबल और लचीली भीड़ वितरण मॉडल की मदद से उत्पादन-ग्रेड मशीन-लर्निंग मॉडल बनाने में उद्यमों का भी समर्थन करेगा, जिससे व्यवसायों को एक त्वरित रैंप-अप के लिए कुशल प्रतिभा के एक पूल तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सकेगा।

पॉपुली तीन ग्राहक-केंद्रित सिद्धांतों के साथ काम करेगा-सलाह, एनोटेट, और अधिग्रहण, जो उद्यमों को मूल रूप से स्कैन करने और उत्पाद विकास में तेजी लाने में मदद करेगा:

व्यापक डोमेन ज्ञान और उद्योग के वर्टिकल में विशेष कौशल के साथ टेक महिंद्रा विशेषज्ञों से सलाह।

टेक महिंद्रा के सिद्ध प्रशिक्षण मॉडल का लाभ उठाने की क्षमता के कारण एनोटेशन तेज होगा जो उच्च गुणवत्ता वाली मशीन-लर्निंग डेटासेट की पेशकश करते हैं।

80 से अधिक भाषाओं में छवि, पाठ, वीडियो और भाषण जैसे कई डेटा प्रकारों का अधिग्रहण।

टेक महिंद्रा बिजनेस प्रोसेस सर्विसेज बिजनेस हेड बीरेंद्र सेन Tech Mahindra Business Process Services Business Head Birendra Sen ने कहा “प्रतिस्पर्धी नेक्स्ट-जेन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समाधानों का निर्माण करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है, और पारंपरिक कार्यस्थलों से परे प्रतिभा में दोहन की आवश्यकता होती है। पॉपुली टेक महिंद्रा का क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म विश्व स्तर पर कुशल टमटम श्रमिकों के साथ उद्यमों को जोड़ता है, जिससे उद्यम लागत को कम करते हुए और उत्पादकता को बढ़ाते हुए एआई समाधान निर्माण में तेजी लाते हैं। टॉप एआई परियोजनाओं और लचीली कमाई के अवसरों तक पहुंच प्राप्त करते हैं। कि पॉपुली गिग श्रमिकों और उद्यमों दोनों के लिए गो-टू प्लेटफॉर्म बन जाएगा, नवाचार को बढ़ावा देगा और एआई सफलता को बढ़ावा देगा।”

नौकरी चाहने वालों के लिए पॉपुली गिग नौकरियों को खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास समुदाय के रूप में काम करेगा जो अपने कार्यक्रम को फिट करते हैं, अपस्किलिंग को सक्षम करते हैं, और समय पर भुगतान सुनिश्चित करते हैं। दूसरी ओर उद्यमों के लिए मंच समृद्ध और सटीक डेटा प्रदान करेगा जो उनके व्यावसायिक उद्देश्यों के साथ संरेखित करता है। पॉपुली को डेटामाइम की नींव पर बनाया गया है, जिसे टेक महिंद्रा ने 2020 में अधिग्रहित किया था, और समाधान एक बहुस्तरीय सुरक्षित वास्तुकला पर ग्राहक-विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूलन योग्य वर्कफ़्लो प्रदान करता है।

पॉपुली के विकास को टेक महिंद्रा के NXT.NOW ™ फ्रेमवर्क के साथ जोड़ा गया है, जिसका उद्देश्य उभरती हुई प्रौद्योगिकियों और समाधानों में निवेश करने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ मानव केंद्रित अनुभव को बढ़ाना है, जो डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करते हैं, और ग्राहक की विकसित जरूरतों को पूरा करते हैं।

Tech Mahindra के बारे में:

टेक महिंद्रा अभिनव और ग्राहक-केंद्रित डिजिटल अनुभव प्रदान करता है, जो उद्यमों, सहयोगियों और समाज को अधिक समान दुनिया, भविष्य की तत्परता और मूल्य निर्माण के लिए बढ़ने के लिए सक्षम करता है। यह एक USD 6.5+ बिलियन संगठन है, जिसमें 90 देशों में 148K+ पेशेवरों के साथ 1250+ वैश्विक ग्राहकों की मदद की जाती है, जिसमें फॉर्च्यून 500 कंपनियां शामिल हैं। यह वैश्विक ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने पर केंद्रित है, और वैश्विक ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन को सक्षम किया जा सके। यह दुनिया की एकमात्र भारतीय कंपनी है, जो एक स्थायी भविष्य बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए एचआरएच द प्रिंस ऑफ वेल्स के टेरा कार्टा सील को प्राप्त करती है। यह 'ब्रांड वैल्यू रैंक' में विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ता हुआ ब्रांड है, और AA+ रेटिंग के साथ ब्रांड ताकत में विश्व स्तर पर शीर्ष 7 IT ब्रांडों के बीच है। अपने NXT.NOWTM फ्रेमवर्क के साथ टेक महिंद्रा का उद्देश्य अपने पारिस्थितिकी तंत्र के लिए 'मानव केंद्रित अनुभव' को बढ़ाना है, और कंपनियों के एक मजबूत पोर्टफोलियो से उत्पन्न होने वाले तालमेल के साथ सहयोगी व्यवधान को चलाना है। इसका उद्देश्य आज कल के अनुभवों को वितरित करना है, और उनका मानना है, कि 'भविष्य अब है'।

टेक महिंद्रा, महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है, जिसकी स्थापना 1945 में की गई थी, जो 100 से अधिक देशों में 260,000 कर्मचारियों के साथ सबसे बड़ी और सबसे अधिक प्रशंसित बहुराष्ट्रीय महासंघ कंपनियों में से एक है। यह भारत में कृषि उपकरण, उपयोगिता वाहनों, सूचना प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवाओं में एक नेतृत्व की स्थिति का आनंद लेता है, और वॉल्यूम द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। इसकी अक्षय ऊर्जा, कृषि, रसद, आतिथ्य और अचल संपत्ति में एक मजबूत उपस्थिति है। महिंद्रा समूह ने विश्व स्तर पर ईएसजी का नेतृत्व करने पर स्पष्ट ध्यान दिया है, जिससे ग्रामीण समृद्धि को सक्षम किया जा सकता है, और शहरी जीवन को बढ़ाया जा सकता है, जिसमें समुदायों और हितधारकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव को बढ़ाने के लिए एक लक्ष्य है।