News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

यूके ब्रॉडबैंड स्विचिंग में बदलाव के लिए Tech Mahindra और TOTSCo ने साझेदारी की

Share Us

187
यूके ब्रॉडबैंड स्विचिंग में बदलाव के लिए Tech Mahindra और TOTSCo ने साझेदारी की
20 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

डिजिटल परिवर्तन, परामर्श और बिजनेस री-इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों के अग्रणी प्रदाता टेक महिंद्रा Tech Mahindra ने यूके टेलीकॉम उद्योग के लिए एक संदेश-विनिमय मंच को डिजाइन, निर्माण और संचालित करने के लिए TOTSCo के साथ साझेदारी की घोषणा की। आवासीय फिक्स्ड ब्रॉडबैंड और वॉयस सेवाओं के लिए नई वन टच स्विच प्रक्रिया को सक्षम करने के लिए सभी यूके खुदरा संचार सेवा प्रदाताओं द्वारा प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाएगा।

प्लेटफ़ॉर्म को अत्याधुनिक क्लाउड-नेटिव आर्किटेक्चर के साथ बनाया गया है, जो सुरक्षा, मजबूती और स्केलेबिलिटी सुनिश्चित करता है। इससे उपभोक्ताओं को दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को निर्बाध रूप से बदलने और उपलब्ध सेवाओं की श्रृंखला का लाभ उठाने की अनुमति मिलेगी। आसान स्विचिंग से अंतिम उपयोगकर्ताओं को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सर्वोत्तम मूल्य और सेवा चुनने की अनुमति मिलती है।

टेक महिंद्रा के ईएमईए बिजनेस के अध्यक्ष विक्रम नायर Vikram Nair President EMEA Business Tech Mahindra ने कहा आवासीय ग्राहकों के लिए लाभ-आधारित वन-टच स्विचिंग प्रदान करने के लिए ऑफकॉम ने संचार उद्योग के लिए एक स्पष्ट कार्य रखा है। इस साझेदारी के माध्यम से टेक महिंद्रा एक उद्योग व्यापी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म TOTSCo हब विकसित करेगा, जो ग्राहकों को संचार प्रदाताओं के बीच निर्बाध रूप से स्विच करने में सक्षम करेगा। साझेदारी टेक महिंद्रा की व्यापक दूरसंचार विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी, विशेष रूप से मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्थापित करने के लिए अत्याधुनिक आईटी तकनीक और सेवाओं के साथ-साथ एंड-टू-एंड स्विचिंग सेवाओं को संभालने में।

TOTSCo हब उपयोगकर्ता प्रबंधन और मैसेजिंग एपीआई के लिए कॉमविवा के ब्लूमार्बल बिजनेस सपोर्ट सिस्टम प्लेटफॉर्म और डब्लूएसओ2 सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगा। टेक महिंद्रा और टीओटीएससीओ मिलकर प्लेटफॉर्म के प्रबंधन का समर्थन करेंगे जो व्यवसाय, आईटी, बुनियादी ढांचे और सुरक्षा जैसे कई डोमेन में डिलीवरी और संचालन टीमों के आसान एकीकरण की सुविधा प्रदान करेगा।

TOTSCo के सीईओ पॉल ब्रैडबरी Paul Bradbury CEO TOTSCo ने कहा “हमें एक सुरक्षित, मजबूत और विश्वसनीय प्लेटफॉर्म देने के लिए टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, जो यूके आवासीय फिक्स्ड ब्रॉडबैंड और वॉयस स्विचिंग में केंद्रीय भूमिका निभाएगा। हमने कठोर खरीद प्रक्रिया के बाद टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी करने का फैसला किया और हम मिलकर उद्योग को सही लागत पर सही समाधान प्रदान करेंगे।''

टेक महिंद्रा वैश्विक संचार और कनेक्टिविटी उद्योग के लिए एक चुना हुआ परिवर्तन भागीदार है, जो यूके और यूरोप में 40+ संचार सेवा प्रदाताओं के साथ काम कर रहा है। संगठन यूरोप, एशिया-प्रशांत और उत्तरी अमेरिका में 70+ अग्रणी वायरलाइन, वायरलेस और ब्रॉडबैंड ऑपरेटरों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है।

TOTSCo के बारे में:

TOTSCo एक गैर-लाभकारी सदस्य स्वामित्व वाली कंपनी है, जिसे यूके दूरसंचार उद्योग द्वारा फिक्स्ड ब्रॉडबैंड और वॉयस सेवाओं के लिए स्विचिंग प्रक्रियाएं प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया है। TOTSCo हब मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म को दिया गया नाम है, जो प्राप्त करने वाले और खोने वाले प्रदाताओं के बीच ग्राहक विवरण और अन्य आवश्यक डेटा और संदेश ले जाएगा।

टेक महिंद्रा के बारे में:

टेक महिंद्रा नवीन और ग्राहक-केंद्रित डिजिटल अनुभव प्रदान करता है, जो उद्यमों, सहयोगियों और समाज को अधिक समान दुनिया, भविष्य की तैयारी और मूल्य निर्माण के लिए सक्षम बनाता है। यह 6.5+ बिलियन अमेरिकी डॉलर का संगठन है, जिसमें 90 देशों के 146,000+ पेशेवर हैं, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों सहित 1250+ वैश्विक ग्राहकों की मदद करते हैं। यह वैश्विक ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए 5जी, मेटावर्स, ब्लॉकचेन, क्वांटम कंप्यूटिंग, साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य सहित अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने पर केंद्रित है। यह दुनिया की पहली भारतीय कंपनी है, जिसे सस्टेनेबल मार्केट्स इनिशिएटिव के टेरा कार्टा सील से सम्मानित किया गया है, जो उन वैश्विक कंपनियों को मान्यता देता है, जो जलवायु और प्रकृति-सकारात्मक भविष्य बनाने के लिए सक्रिय रूप से नेतृत्व कर रही हैं। यह 'ब्रांड वैल्यू रैंक' में विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, और AA+ रेटिंग के साथ ब्रांड ताकत में विश्व स्तर पर शीर्ष 7 आईटी ब्रांडों में से एक है। अपने NXT.NOW™ ढांचे के साथ टेक महिंद्रा का लक्ष्य अपने पारिस्थितिकी तंत्र के लिए 'मानव केंद्रित अनुभव' को बढ़ाना और कंपनियों के एक मजबूत पोर्टफोलियो से उत्पन्न तालमेल के साथ सहयोगात्मक व्यवधान को बढ़ावा देना है। इसका लक्ष्य कल के अनुभव आज प्रदान करना है और विश्वास है कि 'भविष्य अभी है'।

टेक महिंद्रा 1945 में स्थापित महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है, जो 100 से अधिक देशों में 260,000 कर्मचारियों के साथ कंपनियों के सबसे बड़े और सबसे प्रशंसित बहुराष्ट्रीय संघ में से एक है। इसे भारत में कृषि उपकरण, उपयोगिता वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवाओं में नेतृत्व की स्थिति प्राप्त है, और यह मात्रा के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि, लॉजिस्टिक्स, आतिथ्य और रियल एस्टेट में इसकी मजबूत उपस्थिति है। महिंद्रा समूह का स्पष्ट ध्यान वैश्विक स्तर पर ईएसजी का नेतृत्व करने, ग्रामीण समृद्धि को सक्षम करने और शहरी जीवन को बढ़ाने पर है, जिसका लक्ष्य समुदायों और हितधारकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना है ताकि वे आगे बढ़ सकें।