News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टेक-एक्सपेरिमेंटल कंपनी टैगबिन इंटरनेशनल म्यूजियम एक्सपो 2023 में अपना नया उत्पाद 'टैगबिन टेलीपोर्टेशन बस' लॉन्च करेगी

Share Us

657
टेक-एक्सपेरिमेंटल कंपनी टैगबिन इंटरनेशनल म्यूजियम एक्सपो 2023 में अपना नया उत्पाद 'टैगबिन टेलीपोर्टेशन बस' लॉन्च करेगी
19 May 2023
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे अनोखे तकनीक-संचालित अनुभवों के पीछे की प्रेरक शक्ति 18 मई 2023 को प्रगति मैदान नई दिल्ली Pragati Maidan New Delhi में अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय एक्सपो 2023 International Museum Expo 2023 में अपने नए उत्पाद 'टैगबिन टेलीपोर्टेशन बस' को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह अत्याधुनिक वाहन जोड़ती है। कल्पना और नवीनता के क्षेत्र में लोगों के देखने के तरीके में क्रांति लाने के लिए और इमर्सिव अनुभवों के साथ जुड़ने के लिए।

वर्चुअल बस अनुभव बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक को ग्रुप वीआर कहा जाता है, जो चलती बस में सामग्री के मनोरम दृश्य पेश करती है। भौतिक बस की वास्तविक समय गति आभासी गति के साथ समन्वयित होती है, जिससे आगंतुक अनुभव और सामग्री के बीच एक प्राकृतिक तालमेल बनता है। एक्सपो की थीम - 'म्यूजियम, सस्टेनेबिलिटी, एंड वेल बीइंग' के अनुरूप टेलीपोर्टेशन बस एक इलेक्ट्रॉनिक वाहन है, जो टैगबिन के सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों Tagbin's Sustainability Goals को बढ़ाने के अपने कर्तव्यनिष्ठ दृष्टिकोण को प्रदर्शित करता है।

जो सनरूफ सहित चारों तरफ से इमर्सिव कंटेंट प्रदर्शित करती है, आगंतुकों को स्थान और समय की सीमाओं से परे ले जाती है, और अनंत संभावनाओं के द्वार खोलती है। यह विविध उद्योगों के लिए व्यापक समाधान प्रदान करता है। पर्यटन से लेकर मनोरंजन, रियल एस्टेट, शिक्षा, पुनर्वास, अंतरिक्ष अन्वेषण, उत्पाद विपणन और बहुत कुछ बस को सभी क्षेत्रों में समाधान तलाशने के लिए तैयार किया जा सकता है।

उत्पाद के पीछे के विचार पर अपने विचार साझा करते हुए टैगबिन के संस्थापक और सीईओ सौरव भाईक कहते हैं, टैगबिन टेलीपोर्टेशन बस के लिए हमारा दृष्टिकोण कल्पना की सीमाओं से परे है, जो समय और स्थान की बाधाओं से परे अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करता है। यह व्यक्तियों को सक्षम बनाता है। असाधारण यात्रा शुरू करने के लिए खुद को उन अनुभवों में डुबो देना जो सीमाओं को पार करते हैं, विविध समुदायों के बीच एकता और समझ की गहरी भावना को बढ़ावा देते हैं। यह सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए एक माध्यम बन जाता है, जिससे लोगों को भौगोलिक सीमाओं को पाटने, विविध परंपराओं को अपनाने और तरीकों से सहानुभूति पैदा करने की अनुमति मिलती है।

बस में वर्तमान में 18 लोगों के बैठने की क्षमता है, जिसकी लंबाई 8.8m X 2.4m है। इसे अलग-अलग पूर्वापेक्षाओं या प्रदर्शित होने वाली सामग्री के प्रकार के अनुसार प्रभावी रूप से बदला जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर यह 180 किमी तक की यात्रा कर सकता है, और स्क्रीन और सर्वर के लिए शॉकप्रूफ मैकेनिज्म Shockproof Mechanism वाले हाई-एंड जीपीयू और सीपीयू सिस्टम High-End GPU and CPU Systems द्वारा संचालित 4k पारदर्शी स्क्रीन के साथ एम्बेडेड है।

टैगबिन के सह-संस्थापक और सीटीओ अंकित सिन्हा Ankit Sinha Co-Founder and CTO of Tagbin ने कहा टैगबिन में हम सीमाओं को आगे बढ़ाने और इमर्सिव अनुभवों को फिर से परिभाषित करने के महत्व को समझते हैं। टेलीपोर्टेशन बस नवाचार, गुणवत्ता और रचनात्मकता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है। इसके साथ अत्याधुनिक तकनीक, निर्बाध उपयोगकर्ता अनुभव और अनंत संभावनाएं, यह क्रांतिकारी उत्पाद हमारे आसपास की दुनिया को देखने और उससे जुड़ने के तरीके को बदलने के लिए तैयार है।

इसके अलावा टैगबिन तीन दिवसीय कार्यक्रम में हॉल ऑफ फेम जैसे कुछ दिलचस्प प्रतिष्ठानों का भी प्रदर्शन कर रहा है, जो इसकी प्रतिष्ठित परियोजनाओं को उजागर करेगा, आरएफआईडी इंस्टॉलेशन RFID Installation जो इसके तकनीकी समाधान प्रदर्शित करेगा और अपनी कंपनी प्रोफाइल दिखाने के लिए एक डिजिटल फ्लिपबुक।