News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने 8 फीसदी बढ़ाई सैलरी, कर्मचारियों की संख्या हुई 6 लाख के पार

Share Us

1211
TCS ने 8 फीसदी बढ़ाई सैलरी, कर्मचारियों की संख्या हुई 6 लाख के पार
11 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी इंफॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी सेवा देने वाली कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services अपने एम्प्लॉयी की सैलेरी Employee Salary में 8 फीसदी तक का इजाफा किया है। इस बारे में टाटा ने कहा की वेतन में वृद्धि रणनीतिक प्रतिभा और कर्मचारियों के कैरियर Strategic Talent and Employee Career का विकास करने के लिए किया है। इसके साथ ही टाटा ने कहा कि उनके निवेश से उनका वर्कफोर्स भी बढ़ा है।

आपको बता दें कि TCS ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 14,136 नए कर्मचारियों को नौकरियां Jobs Employee दी हैं। जिसके परिणामस्वरूप अब TCS में कर्मचारियों की संख्या 600,000 का आंकड़ा भी पार कर गई है। टीसीएस के चीफ HR ऑफिसर मिलिंद लक्कड़ TCS Chief HR Officer Milind Lakkar ने कहा कि हमने वार्षिक मुआवजे की समीक्षा के बाद कर्मचारियों को 5 से 8 परसेंट की वेतन वृद्धि दी है।

इसके साथ लक्कड़ ने कहा कि इतना ही नहीं टॉप परफॉर्मर को सैलरी में और भी ज्यादा बढ़ोतरी दी गई है। उन्होंने कहा कि इससे हमें अपनी कंपनी में स्थानीय टैलेंट को शामिल करने में भी मदद मिलती रहती है। आपको बता दें कि कंपनी के कर्मचारियों में 153 देशों के लोग काम करते हैं और कुल कर्मचारियों में 35.5 परसेंट महिला कर्मचारी हैं। रेगुलेटरी फाइलिंग Regulatory Filing में कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि 30 जून को TCS के कुल कर्मचारियों की संख्या 606,331 रही।