News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने The Co-operative Group के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

198
TCS ने The Co-operative Group के साथ साझेदारी की घोषणा की
22 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने भोजन, अंत्येष्टि, बीमा और कानूनी सेवाओं में रुचि रखने वाली दुनिया की सबसे बड़ी उपभोक्ता सहकारी समितियों में से एक द को-ऑपरेटिव ग्रुप लिमिटेड Co-operative Group Limited के साथ साझेदारी का विस्तार किया है, ताकि क्लाउड फर्स्ट रणनीति अपनाई जा सके जो समर्थन करेगी ग्रुप के व्यवसाय में वृद्धि।

टीसीएस पिछले 14 वर्षों से को-ऑप का रणनीतिक भागीदार रहा है, जो कई व्यवसाय-महत्वपूर्ण और कार्यस्थल परिवर्तनों का समर्थन करता है। इनमें उनका खुदरा व्यापार परिवर्तन, कोर सिस्टम परिवर्तन और फ्रेंचाइजी कार्यक्रम शामिल हैं। इन पहलों ने को-ऑप को बाज़ार में तेजी लाने, नए राजस्व स्रोत बनाने और उभरते व्यावसायिक परिदृश्यों पर वास्तविक समय में प्रतिक्रिया देने की चपलता बढ़ाने में मदद की है।

विस्तारित साझेदारी से टीसीएस को-ऑप को पारंपरिक डेटा सेंटर मॉडल से टीसीएस एंटरप्राइज क्लाउड द्वारा संचालित पूर्णतः प्रबंधित, स्केलेबल क्लाउड वातावरण में ले जाने में मदद मिलेगी। स्केलेबल क्लाउड में यह प्रवास ऊर्जा के उपयोग को कम करने और स्थिरता लक्ष्यों का समर्थन करते हुए भविष्य की क्षमताओं और विकास के लिए एक आधार को सक्षम करके सहकारिता को मदद करेगा। टीसीएस उन्नत लचीलेपन और चपलता के लिए हाइब्रिड क्लाउड और SaaS एस्टेट का प्रबंधन भी करेगा।

रॉब एल्सी सीडीआईओ द को-ऑपरेटिव ग्रुप Rob Elsey CDIO The Co-operative Group ने कहा "हमें को-ऑप के व्यावसायिक उद्देश्यों को पूरा करने और हमारे सदस्य-मालिकों की सेवा और समर्थन करने में सक्षम बनाने के लिए टीसीएस के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करने में खुशी हो रही है, वे एक महान भागीदार रहे हैं, हमारी विकास प्राथमिकताओं के साथ जुड़े हुए हैं, और हमारे बुनियादी ढांचे को भविष्य में सुरक्षित रखते हैं, क्योंकि हम निरंतर भविष्य के विस्तार के लिए तैयार हैं, एक व्यवसाय के रूप में और हमारी क्लाउड यात्रा में परिवर्तन और परिवर्तन का समर्थन करते हुए।

शेखर कृष्णन प्रमुख खुदरा और सीपीजी यूके और यूरोप टीसीएस Shekar Krishnan Head Retail & CPG UK & Europe TCS ने कहा टीसीएस सहकारी ग्रुप के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी का विस्तार करके प्रसन्न है। हमारा प्रासंगिक ज्ञान, गहन डोमेन विशेषज्ञता और प्रौद्योगिकी कौशल को-ऑप को उनकी क्लाउड-फर्स्ट रणनीति हासिल करने में मदद करेगा और परिणामस्वरूप उनके व्यवसाय के विकास का समर्थन करने के लिए एक लचीली डिजिटल नींव तैयार होगी।

राजस्व के हिसाब से टीसीएस यूके में आईटी सेवाओं, परामर्श और व्यावसायिक समाधानों के सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक है। यह इस क्षेत्र में 45 से अधिक वर्षों से संचालित है, और देश के 200 से अधिक सबसे प्रसिद्ध और सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले व्यवसायों के साथ काम करता है। यह वर्तमान में यूके और आयरलैंड में 23,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है, जो इसे क्षेत्र के सबसे बड़े आईटी नियोक्ताओं में से एक बनाता है। देश में सबसे बड़े आईटी खर्च करने वाले संगठनों के सीआईओ के एक स्वतंत्र सर्वेक्षण में टीसीएस को यूके में ग्राहक संतुष्टि के लिए नंबर एक आईटी सेवा प्रदाता का दर्जा दिया गया है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यापार समाधान संगठन है, जो 55 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। इसका परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का पोर्टफोलियो इसके अद्वितीय लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार समूह टाटा ग्रुप का एक हिस्सा टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 603,305 से अधिक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 27.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है।

को-ऑपरेटिव के बारे में:

सहकारिता भोजन, अंत्येष्टि, बीमा और कानूनी सेवाओं में रुचि रखने वाली दुनिया की सबसे बड़ी उपभोक्ता सहकारी समितियों में से एक है। यूके के लाखों उपभोक्ताओं के स्वामित्व में को-ऑप 2,400 से अधिक खाद्य दुकानों, 800 से अधिक अंतिम संस्कार घरों का संचालन करता है, और 5,000 से अधिक अन्य दुकानों को उत्पाद प्रदान करता है, जिनमें स्वतंत्र सहकारी समितियों द्वारा संचालित दुकानें और इसके थोक व्यवसाय, निसा रिटेल लिमिटेड शामिल हैं। लगभग 60,000 लोगों को रोजगार देने वाली इस सहकारी समिति का वार्षिक कारोबार £11 बिलियन से अधिक है, और यह अपने सामाजिक लक्ष्यों और समुदाय-नेतृत्व वाले कार्यक्रमों के लिए एक मान्यता प्राप्त नेता है। सहकारिता सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने और उन चीजों के लिए खड़े होने के लिए मौजूद है, जिन पर वे विश्वास करते हैं।