News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Taulia और Mastercard ने वर्चुअल कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी की

Share Us

209
Taulia और Mastercard ने वर्चुअल कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी की
21 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

कार्यशील पूंजी प्रबंधन समाधानों के अग्रणी प्रदाता टौलिया Taulia ने टौलिया वर्चुअल कार्ड लॉन्च करने के लिए मास्टरकार्ड Mastercard के साथ साझेदारी की। नया समाधान व्यवसायों को अतिरिक्त कार्यशील पूंजी प्रबंधन लाभ प्रदान करता है, जिसमें नकदी प्रवाह को अधिकतम करने और भुगतान अनिश्चितता को कम करने की क्षमता शामिल है। SAP S/4HANA और अन्य प्रमुख एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग प्लेटफॉर्म सहित SAP ERP समाधानों में टौलिया वर्चुअल कार्ड के सहज एकीकरण के बाद कॉर्पोरेट पहले से बोझिल भुगतान-संबंधित कार्यों को अधिक प्रभावी ढंग से और किफायती तरीके से व्यवस्थित कर सकते हैं।

प्रारंभ में दो प्रमुख बैंक डेगुसा बैंक और एचएसबीसी भाग लेने के लिए तैयार हैं। टौलिया के ग्राहकों को उनके मौजूदा जारीकर्ता संबंधों के माध्यम से लाभ होगा, कि ग्राहक वर्चुअल कार्ड तैनात कर सकते हैं, और टौलिया के माध्यम से अपने स्वयं के बैंकों द्वारा दिए जाने वाले वर्तमान लाभों का विस्तार कर सकते हैं, और साथ ही वर्चुअल कार्ड भुगतान की गति, नियंत्रण और दक्षता का आनंद भी ले सकते हैं। यह "अपना खुद का बैंक लाओ" क्षमता टौलिया के मास्टरकार्ड के अभिनव वर्चुअल कार्ड प्लेटफॉर्म के साथ एकीकरण से संभव हुई है, जो वैश्विक स्तर पर 80 से अधिक बैंकों से जुड़ा हुआ है।

यह साझेदारी टौलिया को अनुरोध पर मास्टरकार्ड के माध्यम से उत्पन्न वर्चुअल कार्ड का लाभ उठाकर व्यवसायों के लिए अपने कार्यशील पूंजी समाधान का विस्तार करने की अनुमति देगी, जिससे कॉर्पोरेट्स को अपने एंटरप्राइज़ प्लेटफ़ॉर्म में अधिक उपभोक्ता-ग्रेड उपयोगकर्ता अनुभव प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण समय और लागत बचत मिलेगी।

व्यवसायों को अधिक खर्च नियंत्रण और आपूर्तिकर्ताओं को कुशलतापूर्वक भुगतान करने के लिए अधिक विकल्पों से लाभ होता है। और दूसरी ओर आपूर्तिकर्ताओं को बेहतर नकदी प्रवाह और बढ़ी हुई दृश्यता प्राप्त होती है, जिससे बी2बी लेनदेन में घर्षण कम होता है।

टौलिया के मुख्य उत्पाद अधिकारी डेनिएल वेनब्लाट Danielle Weinblatt Chief Product Officer Taulia ने कहा "हम अपने ग्राहकों को पूरी तरह से एम्बेडेड कार्यशील पूंजी प्रबंधन समाधान लाकर वैश्विक व्यापार और वाणिज्य की दुनिया को बदलने की अपनी प्रतिबद्धता को दोगुना करते हुए मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो ग्राहक को प्राथमिकता देता है।

रेबेका मीकर वरिष्ठ उपाध्यक्ष वैश्विक भागीदारी और खंड मास्टरकार्ड Rebecca Meeker Senior Vice President Global Partnerships and Segments Mastercard ने कहा खंडित बी2बी भुगतान प्रथाओं ने व्यवसायों को बहुत लंबे समय तक रोके रखा है। वर्चुअल कार्ड स्वचालन में तेजी लाते हैं, और कार्यशील पूंजी तक पहुंच बढ़ाकर नकदी प्रवाह का समर्थन करते हैं, कि मास्टरकार्ड ग्राहक अनुभव को प्राथमिकता देते हुए वर्चुअल कार्ड के लाभों को बढ़ाने के लिए टौलिया और उसके बैंकिंग भागीदारों के साथ काम करने के लिए रोमांचित है।

एचएसबीसी में वाणिज्यिक कार्ड उत्पाद प्रबंधन की वैश्विक प्रमुख आरती कुरियन Arati Kurien Global Head of Commercial Cards Product Management HSBC ने कहा हम टौलिया और मास्टरकार्ड के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से नवाचार को अपनाने से प्रसन्न हैं, जो अब हमारे ग्राहकों को टौलिया प्लेटफॉर्म के भीतर एक एकीकृत वर्चुअल कार्ड भुगतान समाधान प्रदान करेगा।

एचएसबीसी की वित्तीय सेवाओं को उन प्रणालियों में शामिल करना जिनका हमारे ग्राहक दिन-प्रतिदिन उपयोग करते हैं, हमारा मुख्य फोकस है।

डेगुसा बैंक एजी के बोर्ड सदस्य मैथियास वेइस Matthias Weiß Board Member Degussa Bank AG  ने कहा हम अपने ग्राहकों को एसएपी-एकीकृत वर्चुअल क्रेडिट कार्ड समाधान प्रदान करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, और अपने जर्मन खरीद पदचिह्न को बढ़ाने के लिए टौलिया के साथ एक सफल साझेदारी की आशा कर रहे हैं।

Taulia के बारे में:

टौलिया कार्यशील पूंजी प्रबंधन समाधानों का एक फिनटेक प्रदाता है जिसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है। टौलिया कंपनियों को उनके देय, प्राप्य और इन्वेंट्री में बंधे मूल्य तक पहुंचने में मदद करता है। टौलिया का प्लेटफ़ॉर्म और 3 मिलियन से अधिक व्यवसायों का नेटवर्क ग्राहकों को उनकी कार्यशील पूंजी रणनीतियों को निष्पादित करने, शीघ्र भुगतान के साथ अपने आपूर्तिकर्ताओं का समर्थन करने और टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखलाओं के निर्माण में योगदान करने में सक्षम बनाता है। टौलिया हर साल $500 बिलियन से अधिक का प्रसंस्करण करता है, और एयरबस, एस्ट्राजेनेका और निसान सहित दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों द्वारा उस पर भरोसा किया जाता है। मार्च 2022 में टौलिया SAP का हिस्सा बन गया।

Degussa Bank के बारे में:

डेगुसा बैंक एजी फ्रैंकफर्ट/मेन जर्मनी में स्थित एक खुदरा बैंक है। यह साझेदार कंपनियों (बी2सी) के साथ-साथ कॉरपोरेट्स (बी2बी) के कर्मचारियों को वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। डेगुसा बैंक जर्मनी और ऑस्ट्रिया में एक अग्रणी B2B वाणिज्यिक कार्ड जारीकर्ता है। डेगुसा बैंक कार्ड समाधान टी एंड ई, अकाउंटिंग- और ईआरपी-सिस्टम्स के कई एकीकरण अवसरों के साथ डेटा प्रबंधन के उच्च मानक के साथ ग्राहक केंद्रित समाधानों पर निर्भर करता है। डेगुसा बैंक के पास कार्ड जारी करने का 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है, और विशेष रूप से वर्चुअल कार्ड जारी करने का 10 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

HSBC के बारे में:

एचएसबीसी होल्डिंग्स पीएलसी, इंग्लैंड में निगमित एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी है। लंदन में मुख्यालय वाला एचएसबीसी लंदन, हांगकांग, न्यूयॉर्क और बरमूडा स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध है। एचएसबीसी समूह बनाने वाली संस्थाएं वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती हैं। हमारे अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क में यूरोप, एशिया-प्रशांत क्षेत्र, अमेरिका, मध्य पूर्व और अफ्रीका के 62 देशों और क्षेत्रों में लगभग 3,500+ कार्यालय शामिल हैं। हम तीन वैश्विक व्यवसायों के माध्यम से 39 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं: वेल्थ एंड पर्सनल बैंकिंग ('डब्ल्यूपीबी'), कमर्शियल बैंकिंग ('सीएमबी'), और ग्लोबल बैंकिंग एंड मार्केट्स ('जीबीएम')। एचएसबीसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों से लेकर छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों तक सभी प्रकार के व्यवसाय के लिए सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। सेवाओं में पारंपरिक कॉर्पोरेट बैंकिंग सुविधाएं शामिल हैं, जैसे बैंक खाते, मनी ट्रांसमिशन सेवाएं, ओवरड्राफ्ट, लघु और मध्यम अवधि के ऋण, ट्रेजरी और विदेशी मुद्रा, व्यापार सेवाएं और कॉर्पोरेट कार्ड सहित वैश्विक नकदी प्रबंधन।