News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Tigor EV: टाटा करेगी काम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान टिगोर को अपडेट, जानें फीचर्स

Share Us

425
Tata Tigor EV: टाटा करेगी काम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान टिगोर को अपडेट, जानें फीचर्स
23 Nov 2022
min read

News Synopsis

Tata Tigor EV: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स Tata Motors की ओर से जल्द ही टिगोर इलेक्ट्रिक Tata Tigor EV को अपडेट किये जाने की उम्मीद है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक कार Electric Cars में नए फीचर्स और कलर्स Features And Colours को जोड़ा जा सकता है। अपडेट में किन फीचर्स और कलर्स को शामिल किया जा सकता है, इसकी जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं। टाटा की ओर से टिगोर इलेक्ट्रिक को अपडेट Tigor Electric Update करने की तैयारी की जा रही है। जल्द ही कंपनी इसका अपडेट बाजार में ला सकती है।

टिगोर के अपडेटेड वर्जन Tata Tigor Updated Version की जानकारी सोशल मीडिया Social Media पर आ रही है। जिसके मुताबिक नई टिगोर इलेक्ट्रिक में ऐसे फीचर्स दिए जा सकते हैं जो मौजूदा टिगोर में नहीं हैं। नई टिगोर इलेक्ट्रिक में कंपनी अपडेट के साथ ही नए फीचर्स को जोड़ सकती है। सोशल मीडिया पर जारी हुई वीडियो के मुताबिक इन फीचर्स में क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, रीजनरेशन मोड को शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही प्रीमियम फील देने के लिए नई टिगोर इलेक्ट्रिक में लेदर अपहोलस्ट्री भी दी जा सकती है।

जबकि नई इलेक्ट्रिक टिगोर में नए कलर को भी शामिल किया जा सकता है। इसमें मैग्नेटिक रेड कलर Magnetic Red Colour शामिल किया जा सकता है। फिलहाल इस कलर को रेगुलर टिगोर में दिया जाता है। मौजूदा टिगोर इलेक्ट्रिक सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे कलर के विकल्प के साथ आती है। नए मैग्नेटिक रेड कलर के साथ ईवी में ब्लू कलर का भी उपयोग किया जाएगा, जिससे रेगुलर और इलेक्ट्रिक टिगोर Regular And Electric Tigor में फर्क मालूम होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो नई इलेक्ट्रिक टिगोर में सिर्फ कलर और फीचर्स को ही जोड़ा जाएगा। वहीं बैटरी में बदलाव किये जाने की उम्मीद नहीं है। मौजूदा इलेक्ट्रिक सेडान Electric Sedans में 26 KWH की बैटरी का उपयोग किया जाता है। इस बैटरी से कार को 74.7 पीएस की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस बैटरी के साथ एआरएआई सर्टिफाइड ड्राइविंग रेंज ARAI Certified Driving Range 306 किलोमीटर की है।