नए अधिग्रहण पर Tata steel का सामने आया बयान

Share Us

475
नए अधिग्रहण पर Tata steel का सामने आया बयान
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज टाटा ग्रुप Tata Group की टाटा स्टील लिमिटेड Tata Steel Limited का अधिग्रहण Acquisition को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। Tata steel के मुख्य कार्यपालक अधिकारी Chief Executive Officer (CEO) एवं प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन T V Narendran ने कहा है कि कंपनी पर इस दशक में नए अधिग्रहणों का कोई दबाव नहीं है, बल्कि वह अपने मौजूदा कारोबार के विस्तार एवं बिक्री Business Expansion & Sales में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित कर रही है। टाटा स्टील के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कंपनी उत्पादन Production को दोगुना से अधिक कर वृद्धि हासिल करेगी और अपने मौजूदा संसाधनों के माध्यम से विस्तार करेगी।

नरेंद्रन ने एक साक्षात्कार में कहा कि, ‘‘बीते कुछ वर्षों में हमारी ज्यादातर वृद्धि अधिग्रहण के जरिये (इनऑर्गेनिक ग्रोथ) Inorganic Growth रही है। आज हम ऐसी स्थिति में हैं जहां वृद्धि की सभी आकांक्षाओं की पूर्ति हमारे मौजूदा स्थलों पर विस्तार के जरिये हो सकती है।’’

उन्होंने कहा कि, ‘‘उत्पादन को 4-5 करोड़ टन सालाना (एमटीपीए) तक पहुंचाने के लिए हमें नई परिसंपत्तियों New Assets के अधिग्रहण की वास्तव में कोई आवश्यकता नहीं है। जबकि हमारा उत्पादन दो करोड़ टन का है। इस दशक में हम खुद के विस्तार के जरिए वृद्धि पर जोर देंगे।’’ वहीं, टाटा स्टील का 2021-22 में उत्पादन 1.90 करोड़ टन से अधिक रहा था।