News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा स्टील नई टेक्नोलॉजी पर करेगी 1,200 करोड़ रुपये का निवेश

Share Us

337
टाटा स्टील नई टेक्नोलॉजी पर करेगी 1,200 करोड़ रुपये का निवेश
01 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

टाटा स्टील Tata Steel अगले चार साल में नई प्रौद्योगिकी के विकास New Technology Development पर 1,200 करोड़ रुपये का निवेश  Investment करने जा रही है। आपको बता दें कि टाटा स्टील ग्राफीन से समृद्ध उत्पादों की प्रमुख वैश्विक उत्पादक कंपनी Leading Global Producer Company है। यह देश में पहले नंबर पर है। इसके साथ ही दुनिया में इस मामले में कंपनी 10वें स्थान पर है। अपनी इसी साख को देखते हुए टाटा स्टील लिमिटेड अगले तीन से चार साल में नई प्रौद्योगिकी के विकास पर बड़ा दांव लगाने जा रही है।

कंपनी इस्पात से हटकर किसी अन्य सामग्री क्षेत्र में उतरने’ के अपने प्रयास के तहत लगभग 1,200 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है। इसकी जानकारी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने कहा कि नई सामग्री के कारोबार में इस्पात क्षेत्र Steel Sector की यह दिग्गज कंपनी ‘ग्राफीन’ पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसे प्लास्टिक के साथ मिश्रित किया जा सकता है और अन्य विशेषताओं के साथ नए उत्पादों के रूप में इसका नवीनीकरण किया जा सकता है।

इस बारे में प्रौद्योगिकी और नई सामग्री व्यवसाय के उपाध्यक्ष Vice President of Technology and New Material Business देवाशीष भट्टाचार्य Debashish Bhattacharya ने पीटीआई भाषा PTI Languages को बताया कि जहां तक ​​नई सामग्री के कारोबार का संबंध है, अगले तीन से चार साल में उत्पादन सहित संपूर्ण प्रौद्योगिकी विकास में होने वाला खर्च लगभग 1,200 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि हमने महसूस किया कि इस्पात से हटकर हम कुछ अलग भी कर सकते हैं।