News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा पावर को छत्तीसगढ़ में 1,744 करोड़ का स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट मिला

Share Us

763
टाटा पावर को छत्तीसगढ़ में 1,744 करोड़ का स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट मिला
06 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा पावर Tata Power ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में 1,744 करोड़ रुपये की स्मार्ट मीटरिंग परियोजना Smart Metering Project हासिल करने की घोषणा की।

टाटा पावर ने एक बयान में कहा यह ऑर्डर छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड Order Chhattisgarh State Power Distribution Company Limited द्वारा दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में स्मार्ट मीटरिंग परियोजना Smart Metering Project in Chhattisgarh को लागू करने के लिए टाटा पावर को 1,744 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। छत्तीसगढ़ डिस्को Chhattisgarh Disco के तहत विभिन्न क्षेत्रों के लिए तीन पैकेजों के लिए सीएसपीडीसीएल द्वारा जारी निविदा के निष्कर्ष में एलओए जारी किया गया है।

यह परियोजना छत्तीसगढ़ के रायपुर क्षेत्र Raipur Region of Chhattisgarh में 10 वर्षों की अवधि में क्रियान्वित की जाएगी। बयान में कहा गया कि कंपनी दिए गए क्षेत्र में 18.60 लाख मीटर लगाएगी और उनका रखरखाव करेगी।

टाटा पावर के सीईओ और एमडी प्रवीर सिन्हा Praveer Sinha CEO & MD Tata Power ने कहा हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, कि हमने सीएसपीडीसीएल में स्मार्ट मीटरिंग परियोजना Smart Metering Project at CSPDCL को लागू करने के लिए 1,744 करोड़ रुपये का महत्वपूर्ण ऑर्डर जीता है। यह उच्च सेवाएं देने में हमारी निष्पादन विशेषज्ञता का प्रमाण है। मूल्य और विशेष परियोजनाएँ Value and Special Projects जिनका उद्देश्य बिजली वितरण क्षेत्र को बदलना है।

परियोजना में डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना और कमीशनिंग शामिल होगी, इसके बाद उपभोक्ता स्तर पर और वितरण ट्रांसफार्मर स्तर पर स्मार्ट मीटर का संचालन और रखरखाव किया जाएगा। परियोजना को संशोधित वितरण क्षेत्र योजना (आरडीएसएस) के तहत क्रियान्वित किया जाएगा और इससे निर्दिष्ट क्षेत्र में एटी एंड सी घाटे में सुधार और सीएसपीडीसीएल के लिए राजस्व संग्रह में वृद्धि की उम्मीद है।

सीएसपीडीसीएल एक राज्य स्वामित्व वाली बिजली वितरण कंपनी है, जो छत्तीसगढ़ राज्य भर में उपभोक्ताओं को बिजली प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है।