Tata Play के फर्जी रिमोट कंपनी का फंडाफोड़, चार हजार नकली प्रोडक्ट जब्त

Share Us

673
Tata Play के फर्जी रिमोट कंपनी का फंडाफोड़, चार हजार नकली प्रोडक्ट जब्त
28 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World का सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक बाजार Electronic Market भारत है। ऐसे में यहां फर्जी प्रोडक्ट Fake Product का भी निर्माण बहुत बड़ी मात्रा में होता है। अब टाटा प्ले Tata Play  जो की पहले टाटा स्काई Tata Sky था, उसने फर्जी रिमोट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है। टाटा प्ले के बयान के मुताबिक दिल्ली के मायापुरी Delhi Mayapuri इलाके में एक तीन मंजिला बिल्डिंग में Tata Play का नकली रिमोट बनने का काम किया जा रहा था।

Tata Play ने डीसीपी वेस्ट DCP West की मदद से यह छापेमारी की है। इस छापेमारी में तीन मशीनें भी बरामद की गई हैं। इस छापेमारी में Tata Play के 4,000 नकली रिमोट भी जब्त किए गए हैं। जबकि इस फैक्टरी में Tata Play के रिमोट को असेंबल किया जा रहा था और स्टीकर से लेकर पैकेजिंग तक यहीं की जा रही थी। इन नकली रिमोट Fake Remote की सप्लाई पूरे देशभर में चल रही थी। ऐसे में यदि आप भी Tata Play का कोई रिमोट खरीद रहे हैं तो बहुत ध्यान से खरीदें और कंपनी में फोन करके मॉडल नंबर की जांच जरूर करें। यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कोई कार्रवाई हुई है।

इससे पहले भी दिल्ली में नकली नेटवर्क बूस्टर गिरोह Fake Network Booster Gang का भंड़ाफोड़ हुआ था। दिल्ली के कई इलाकों में अवैध तरीक से नेटवर्क बूस्टर लगाए थे जिसे सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन Cellular Operators Association (COAI) ने हटवाया। इन नेटवर्क बूस्टर के जरिए कुछ अपार्टमेंट में अच्छा नेटवर्क मिल रहा था जबकि अन्य लोगों को परेशानी हो रही थी।