News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata ने अगले साल भारत में 4 मिडसाइज़-एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई

Share Us

337
Tata ने अगले साल भारत में 4 मिडसाइज़-एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई
08 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

टाटा Tata अगले साल के लिए 4 मध्यम आकार की एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

नेक्सॉन और हैरियर और सफारी दोनों के फेसलिफ्ट की सफलता पर सवार होकर, टाटा कुछ और मध्यम आकार की एसयूवी की योजना बना रहा है, और यहां वे उत्पाद हैं, जिन्हें 2024 में दिन के उजाले में देखा जाना चाहिए।

1. Tata Curvv:

जैसा कि टाटा ने वादा किया था, कर्वव अवधारणा 2024 में एक वास्तविकता बन जाएगी और वास्तविक दुनिया में सड़क परीक्षण पहले से ही चल रहे हैं, और परीक्षण खच्चरों को कुछ बार देखा गया है। और डिजाइन के संबंध में यह लगभग कॉन्सेप्ट मॉडल के अनुरूप है, जैसा कि परीक्षण में देखा गया है, और पीछे की तरफ ढलान वाली कूप जैसी छत कुछ ऐसी है, जिसे किसी और चीज के लिए नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

खरीदारों के वर्तमान समूह को प्रभावित करने के लिए सुविधाओं की सूची काफी लंबी होगी क्योंकि यह वह सब कुछ प्रदान करता है, जो इसके प्रतिस्पर्धी करते हैं, और उनमें से कुछ में दोहरे क्षेत्र जलवायु नियंत्रण, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, एक डिजिटल उपकरण क्लस्टर, एक फ्री-स्टैंडिंग विशाल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है।

इंजन विकल्पों में पहले एक ईवी और फिर एक आईसीई संस्करण शामिल है, जो संभवतः नया टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा जो वर्तमान में विकास के चरण में है, और एक डीजल भी हो सकता है, लेकिन हम अभी तक इसके बारे में निश्चित नहीं हैं।

2. Tata Harrier EV:

फेसलिफ्ट टाटा हैरियर में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, और इसने कई संभावित खरीदारों को भी प्रभावित किया है। और अब गति को बनाए रखने के लिए यह हैरियर का ईवी संस्करण लॉन्च करेगा, जिसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। कि डिज़ाइन काफी हद तक हाल ही में लॉन्च किए गए हैरियर फेसलिफ्ट के समान रहेगा, आईसीई और ईवी संस्करणों के बीच अंतर करने के लिए कुछ मामूली बदलाव होंगे।

यह ओमेगा-आर्क प्लेटफॉर्म OMEGA-Arc Platform पर आधारित होगा और 60kWh बैटरी पैक से लैस होगा जो 500 किलोमीटर की ड्राइव करने योग्य रेंज देगा। कि हैरियर ईवी डुअल-मोटर AWD सेटअप में भी उपलब्ध होगी क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म इसका समर्थन करता है।

3. Tata Harrier and Safari Petrol:

हैरियर/सफारी के मौजूदा डीजल और आगामी ईवी मॉडल Upcoming EV Models के अलावा इसे पेट्रोल संस्करणों में भी पेश किया जाएगा। यह प्रमुख रूप से उन डीजल इंजनों और ईवी के बीच अंतर को पाटने के लिए है, जो जल्द ही विलुप्त होने वाले हैं, और जो अभी भी बड़े पैमाने पर बाजार के मध्य आकार के एसयूवी सेगमेंट के लिए काफी विश्वसनीय नहीं हैं।

टर्बो-पेट्रोल इंजन विकास के चरण में हैं, और संभवतः डेटा एकत्र करने और उन्हें और बेहतर बनाने के लिए परीक्षण खच्चरों में उपयोग किया जा रहा है। इस सेगमेंट में कई प्रतिस्पर्धी पेट्रोल संस्करण पेश करते हैं, और इसलिए टाटा के लिए हैरियर और सफारी मॉडल के लिए समान रूप से सक्षम पेट्रोल मिल लॉन्च करना उचित है।