News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Moters ने जापानी कंपनी Renesas के साथ की साझेदारी

Share Us

986
Tata Moters ने जापानी कंपनी Renesas के साथ की साझेदारी
30 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

चिप बनाने वाली जापानी कंपनी Japanese chip maker रेनेसास इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्प Renesas Electronics Corp और टाटा मोटर्स लिमिटेड Tata Motors Ltd के बीच सेमीकंडक्टर संसाधनों के डिजाइन, प्रोडक्शन और विकास Design, Production and Development of Semiconductor Resources के लिए एक रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership हुई है। टाटा मोटर्स ने यह समझौता भारतीय कार मार्केट Indian Car Market में सेमीकंडक्टर की बढ़ती मांग को देखते हुए किया है। पिछले साल ही भारत में सेमीकन्डक्टर की कमी के कारण कारों और वाहनों के रेट बढ़ाने पड़े थे। कार में सेमीकंडक्टर का उपयोग डिजिटल उपकरणों और ऑटोमेटिक सिस्टम Digital Appliances and Automatic Systems में होता है।

रेनेसास ने एक बयान में बताया कि यह संयुक्त कदम मार्च 2022 में दोनों कंपनियों द्वारा शुरू किए गए नेक्स्ट जनरेशन ईवी इनोवेशन सेंटर Next Generation EV Innovation Centre के बाद आपसी सहयोग बढ़ाने का एक प्रयास है। रेनेसास के स्टेटमेंट के अनुसार, जापानी कंपनी, टाटा मोटर्स के वाहनों की ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स को विकसित करने में सहयोग करेगी।

आपको बता दें कि दोनो कंपनियां एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम को और विकसित करने के लिए पार्टनरशिप करेंगी। रेनेसास ने कहा कि उनकी कंपनी टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक और सामान्य कारों में ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में सहयोग करेगी। टाटा मोटर्स और रेनेसास नेक्स्ट जनरेशन के वायरलेस नेटवर्क सॉल्यूशन Wireless Network Solution को लागू करने के लिए आपसी सहयोग करेंगे। नेटवर्क सोल्यूशन में 4जी से 5जी कम्यूनिकेश सिस्टम में उपयोग की जाने वाली रेडियो यूनिट्स के लिए सेमीकंडक्टर सोल्यूशन का डिजाइन और डेवलपमेंट शामिल है।