News In Brief Auto
News In Brief Auto

टाटा मोटर्स को DTC का बड़ा ऑर्डर मिला, 1500 इलेक्ट्रिक बसें होंगी सप्लाई

Share Us

916
टाटा मोटर्स को DTC का बड़ा ऑर्डर मिला, 1500 इलेक्ट्रिक बसें होंगी सप्लाई
23 Jul 2022
5 min read

News Synopsis

देश की सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता Commercial Vehicle Manufacturers कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors को DTC की तरफ से बड़ा ऑर्डर Big Order दिया गया है। यह ऑर्डर मॉडर्न फीचर्स Modern Features वाली 1500 इलेक्ट्रिक बसों Electric Buses की सप्लाई का है। भारत के सबसे बड़े कॉमर्शियल व्हीकल निर्माता टाटा मोटर्स Tata Motors ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसे कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड Convergence Energy Services Limited द्वारा बड़े टेंडर के तहत दिल्ली परिवहन निगम Delhi Transport Corporation (डीटीसी) से 1500 इलेक्ट्रिक बसों का प्रतिष्ठित ऑर्डर मिला है।

टाटा मोटर्स समझौते के मुताबिक अनुसार 12 साल के लिए वातानुकूलित Air Conditioned, लो-फ्लोर, 12-मीटर पूरी तरह से निर्मित इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव Operation & Maintenance करेगी। टाटा स्टारबस Tata Starbus इलेक्ट्रिक बसें टिकाऊ, पर्यावरण के अनुकूल और किफायती सार्वजनिक परिवहन के लिए अत्याधुनिक तकनीक की पेशकश करती हैं और यात्रियों के लिए सुरक्षित, सुगम और आरामदायक यात्रा को सक्षम करने के लिए मॉडर्न फीचर्स से लैस होतीं हैं।

इसको लेकर दिल्ली परिवहन निगम के एमडी और आईएएस MD & IAS नीरज सेमवाल Neeraj Semwal ने कहा है कि , "हमें टाटा मोटर्स को 1500 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है। पर्यावरण के अनुकूल बसों के शामिल होने से वायु प्रदूषण को कम करने में काफी हद तक मदद मिलेगी और दिल्ली के लाखों नागरिकों Delhi Millions of Citizens को फायदा होगा। डीटीसी बड़े पैमाने पर यात्रियों और समाज के लाभ के लिए नई तकनीकों को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) के एमडी और सीईओ महुआ आचार्य Md & CEO Mahua Acharya ने कहा, "हमें बेहद खुशी है कि डीटीसी ने सीईएसएल के ग्रैंड चैलेंज  CESL's Grand Challeng के तहत इलेक्ट्रिक बसों के लिए अपना सबसे बड़ा ऑर्डर दिया है। दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों को अपनाने में अनुकरणीय नेतृत्व दिखाया है। हम भाग्यशाली हैं कि हम इससे लाभान्वित हुए हैं और टाटा मोटर्स के उदार सहयोग के लिए उनके आभारी हैं।"