News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Motors और Tata Elxsi ने जर्मन डिजाइन अवार्ड 2024 जीता

Share Us

284
Tata Motors और Tata Elxsi ने जर्मन डिजाइन अवार्ड 2024 जीता
19 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

वैश्विक डिजाइन कंपनी टाटा एलेक्सी और टाटा मोटर्स ने जेन 3 एचएमआई Gen 3 HMI डिजाइन में उत्कृष्ट योगदान के लिए उत्कृष्ट उत्पाद डिजाइन श्रेणी में जर्मन डिजाइन पुरस्कार 2024 जीता है। जर्मन डिज़ाइन अवार्ड्स ने वैश्विक बाज़ार में नवीन डिज़ाइन विकास और प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानक स्थापित किए हैं।

टाटा मोटर्स की जेन 3 एचएमआई टाटा एलेक्सी द्वारा तैयार की गई, एक भविष्य के डिजिटल कॉकपिट अनुभव का प्रतिनिधित्व करती है, जिसे मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है, और फिर आंतरिक दहन इंजन वाहनों के लिए भी अनुकूलित किया गया है। Tata Elxsi उपभोक्ता अनुसंधान, विस्तृत डिजिटल और अनुभव डिज़ाइन, प्रोटोटाइपिंग और सत्यापन में शामिल था। जेन 3 एचएमआई की विशेषताएं एचएमआई डिजाइन में वैश्विक रुझानों से प्रेरित हैं, जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों की जरूरतों को पूरा कर सकती हैं।

टाटा मोटर्स जेन 3 एचएमआई की मुख्य विशेषताएं:

उपयोगकर्ता-केंद्रित डिज़ाइन: निर्बाध ड्राइविंग अनुभव के लिए प्रयोज्यता और सहज इंटरैक्शन को प्राथमिकता देना।

उन्नत ड्राइविंग अनुभव: सहज ज्ञान युक्त इमर्सिव इंटरफेस और निर्बाध नियंत्रण के साथ सुविधा और आनंद को बढ़ाना और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली सहित नवीन इंजीनियरिंग डिजाइन विकसित करना।

विषयगत अनुभव: व्यक्तिगत ड्राइवरों की प्राथमिकताओं को पूरा करने वाला वैयक्तिकृत ड्राइविंग इंटरफ़ेस।

ड्राइवर का फोकस: उपयोगकर्ता के अनुकूल नियंत्रण और कम विकर्षणों के साथ ड्राइवर की एकाग्रता और सुरक्षा सुनिश्चित करना।

टाटा एलेक्सी का डिजिटल वाहन कॉकपिट 'जेन 3 एचएमआई' अपने आधुनिक और प्रगतिशील डिजाइन में 2डी और 3डी ऑप्टिक्स को जोड़ता है। डिस्प्ले न केवल वाहन की तकनीकी स्थिति के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं, और बल्कि ड्राइविंग शैली के बारे में जानकारी प्रदान करके सुरक्षा भी बढ़ाते हैं।

टाटा एलेक्सी में डिज़ाइन और इनोवेशन के वैश्विक प्रमुख निक टैलबोट Nick Talbot Global Head of Design and Innovation at Tata Elxsi ने कहा “टाटा मोटर्स जेन 3 एचएमआई व्यक्तिगत उपयोगकर्ता यात्राओं के साथ ईवी यात्री वाहन डिजिटल कॉकपिट अनुभव को विलय करने में एक छलांग का प्रतिनिधित्व करता है। यह इलेक्ट्रिक गतिशीलता में क्रांति लाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है, और बाजार की जरूरतों को पूरा करता है, ऑटोमोटिव क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों की अधिक स्वीकार्यता को बढ़ावा देता है। जेन 3 एचएमआई के लिए टाटा मोटर्स और टाटा एलेक्सी ने संयुक्त रूप से जो जर्मन डिजाइन पुरस्कार जीता है, वह आधुनिक गतिशीलता के लिए अभिनव समाधान डिजाइन करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जिसमें उन्नत ऑटोमोटिव अनुभव बनाने के लिए हमारी समर्पित सेवा लाइन ऑटोएक्स सबसे आगे है।''

उन्होंने कहा “एचएमआई को व्यक्तिगत और अनुकूलनीय अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहनों के लिए भी उपयुक्त बनाता है। यह मल्टीमॉडल इंटरैक्शन, ओटीए अपडेट और स्मार्ट डिवाइस एकीकरण के साथ व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को पूरा करता है। हमारा लक्ष्य एसडीवी की दुनिया में अपनी डिजाइन विशेषज्ञता और प्रौद्योगिकी नवाचार का विस्तार करना है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हमारा डिजाइन दर्शन विकसित होता रहे और तेजी से बदलते ऑटोमोटिव परिदृश्य के अनुकूल बने।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी स्वेन पेटुस्का Sven Patuschka Chief Technology Officer Tata Motors Passenger Vehicles and Tata Passenger Electric Mobility ने कहा “जेन 3 एचएमआई को तैयार करने में टाटा एलेक्सी की विशेषज्ञता वास्तव में महत्वपूर्ण साबित हुई है। उत्कृष्टता और अत्याधुनिक एचएमआई डिज़ाइन के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता ने न केवल उन्नत किया है, बल्कि सुरक्षित गतिशीलता के लिए टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण को बदल दिया है, इसे नवाचार और उत्कृष्टता के सहज मिश्रण से भर दिया है। जेन 3 एचएमआई को हमारी नई एसयूवी में पहले ही पेश किया जा चुका है, और ग्राहकों द्वारा इसकी सराहना की गई है।''