News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Motors और HDFC Bank ने डिजिटल फाइनेंसिंग सोलूशन्स के लिए समझौता किया

Share Us

892
Tata Motors और HDFC Bank ने डिजिटल फाइनेंसिंग सोलूशन्स के लिए समझौता किया
07 Dec 2023
8 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स Tata Motors और भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक HDFC Bank ने अपने वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों के लिए आकर्षक डिजिटल वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के लिए समझौता किया। यह सहयोग टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों के ग्राहकों के लिए वित्तीय सेवाओं की पहुंच बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण छलांग है। इस साझेदारी के तहत टाटा मोटर्स के ग्राहक अब टाटा मोटर्स के ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म और इनोवेटिव टाटा ई-गुरु मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एचडीएफसी बैंक के वाहन वित्तपोषण समाधानों तक निर्बाध रूप से पहुंच सकते हैं। डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में वित्तीय सेवाओं का एकीकरण एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया सुनिश्चित करेगा, जिससे ग्राहकों को आवश्यकताओं के अनुरूप अपने पसंदीदा फाइनेंसर का चयन करने की अनुमति मिलेगी।

राजेश कौल उपाध्यक्ष और बिजनेस हेड ट्रक टाटा मोटर्स Rajesh Kaul Vice President & Business Head Trucks Tata Motors ने कहा टाटा मोटर्स ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म और ई-गुरु पर एचडीएफसी बैंक के साथ जुड़कर खुशी हो रही है। यह साझेदारी नवीन डिजिटल समाधानों के माध्यम से ग्राहक अनुभव को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एचडीएफसी बैंक की विशेषज्ञता और पहुंच को एकीकृत करके हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप वित्तीय विकल्पों की एक श्रृंखला के साथ सशक्त बनाना है। यह सहयोग उत्पाद पेशकश और ग्राहक सेवा दोनों में उत्कृष्टता लाने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है।

एचडीएफसी बैंक के वाणिज्यिक वाहन समूह के कार्यकारी उपाध्यक्ष बालाजी वर्मा Balaji Varma Executive Vice President Commercial Vehicle Group HDFC Bank ने कहा अपने वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों को आकर्षक डिजिटल वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के लिए टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। हमारे समाधान ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक अनुकूलित किए गए हैं, जो एक अनुरूप और निर्बाध वाहन खरीद अनुभव सुनिश्चित करते हैं। कि वाहन वित्तपोषण के लिए आसान पहुंच ग्राहकों के लिए बेहद फायदेमंद है, और हम वाहन वित्तपोषण अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टाटा मोटर्स द्वारा पेश किए गए सभी वाणिज्यिक वाहनों तक फैला हुआ है, जिसमें बसें, ट्रक और छोटे वाणिज्यिक वाहन और पिकअप शामिल हैं। टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को समझने और उन्हें पूरा करने के लिए समर्पित है। कंपनी न केवल उत्पादों और सेवाओं के संदर्भ में बल्कि वित्तीय सहायता के नजरिए से भी अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए लगातार उनके साथ जुड़ी रहती है।

टाटा मोटर्स के बारे में:

128 बिलियन अमरीकी डालर के टाटा समूह का हिस्सा टाटा मोटर्स लिमिटेड 42 बिलियन अमरीकी डालर का संगठन, कारों, उपयोगिता वाहनों, पिक-अप, ट्रकों का एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है। और बसें, एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती हैं। अपने ब्रांड वादे के मूल में 'कनेक्टिंग एस्पिरेशंस' के साथ टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों में भारत के बाजार में अग्रणी है, और यात्री वाहनों के बाजार में शीर्ष तीन में शुमार है।

टाटा मोटर्स भारत, यूके, यूएस, इटली और दक्षिण कोरिया में स्थित अत्याधुनिक डिजाइन और अनुसंधान एवं विकास केंद्रों द्वारा संचालित नए उत्पाद लाने का प्रयास करती है, जो जेननेक्स्ट ग्राहकों की कल्पना को लुभाते हैं। गतिशीलता के भविष्य को पूरा करने वाले इंजीनियरिंग और तकनीक-सक्षम ऑटोमोटिव समाधानों पर ध्यान केंद्रित करके कंपनी के नवाचार प्रयास अग्रणी प्रौद्योगिकियों को विकसित करने पर केंद्रित हैं, जो टिकाऊ और उभरते बाजार और ग्राहक आकांक्षाओं के अनुकूल हैं। कंपनी भारत के इलेक्ट्रिक वाहन परिवर्तन का नेतृत्व कर रही है, और एक अनुरूप उत्पाद रणनीति विकसित करके समूह कंपनियों के बीच तालमेल का लाभ उठाकर और नीति ढांचे को विकसित करने में भारत सरकार के साथ संपर्क में सक्रिय भूमिका निभाकर टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की ओर बदलाव ला रही है।

भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में परिचालन के साथ, टाटा मोटर्स अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और सार्क देशों में अपने वाहनों का विपणन करती है। 31 मार्च 2023 तक टाटा मोटर्स के परिचालन में 88 समेकित सहायक कंपनियां दो संयुक्त संचालन, तीन संयुक्त उद्यम और उनकी सहायक कंपनियों सहित कई इक्विटी-अकाउंट वाले सहयोगी शामिल हैं, जिन पर कंपनी महत्वपूर्ण प्रभाव रखती है।