टाटा समूह ने महिला प्रीमियर लीग के शीर्षक अधिकार हासिल किए

Share Us

530
टाटा समूह ने महिला प्रीमियर लीग के शीर्षक अधिकार हासिल किए
25 Feb 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा समूह Tata Group ने मंगलवार को मुंबई Mumbai में 4 मार्च से शुरू होने वाली पहली महिला प्रीमियर लीग Women's Premier League के टाइटल अधिकार हासिल कर लिए।

बीसीसीआई सचिव जय शाह BCCI Secretary Jay Shah ने ट्वीट किया, मुझे #TataGroup को उद्घाटन #WPL के टाइटल प्रायोजक के रूप में घोषित करने में खुशी हो रही है। उनके समर्थन से हमें विश्वास है, कि हम महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं।

सौदे के वित्तीय खुलासा नहीं किया गया था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई PTI को बताया कि टाटा ने पांच साल के लिए अधिकार हासिल कर लिए हैं। भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह Indian Multinational Conglomerate ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग Indian Premier League के शीर्षक प्रायोजक के रूप में वीवो Vivo की जगह ली थी।

पहला संस्करण मुंबई में दो स्थानों - ब्रेबॉर्न स्टेडियम Brabourne Stadium और डी.वाई. पाटिल स्टेडियम D.Y. Patil Stadium.

मीडिया अधिकारों Media Rights की बिक्री से बीसीसीआई को ₹951 करोड़ मिले थे, और पांच टीमों को ₹4,700 करोड़ में बेचा गया था।

₹3.40 करोड़ में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना Indian Opener Smriti Mandhana इस महीने की शुरुआत में हुई नीलामी Auction में सबसे महंगी बोली थी।

श्री अरुण सिंह धूमल अध्यक्ष आईपीएल Shri Arun Singh Dhumal Chairman IPL ने कहा, टाटा महिला प्रीमियर लीग क्रिकेट कैलेंडर Tata Women's Premier League Cricket Calendar में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होने जा रहा है। बोर्ड पर आधिकारिक भागीदारों के लिए यह बहुत अच्छा है। कि यह भारत में महिला क्रिकेट के लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है, और आने वाले वर्षों में यह मार्की टूर्नामेंट Marquee Tournament और मजबूत होता जाएगा। मैं अपने सभी सहयोगियों को इस अद्भुत यात्रा Amazing Journey में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। हमें यकीन है कि हम उन्हें बेहतरीन मूल्य प्रदान करेंगे।