News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Elxsi ने पुणे में नया डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सेंटर खोला

Share Us

187
Tata Elxsi ने पुणे में नया डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सेंटर खोला
14 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

दुनिया के अग्रणी डिजाइन और प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाताओं में से एक टाटा एलेक्सी Tata Elxsi ने सुखवानी बिजनेस हब चिंचवड़ में एक नए ग्लोबल डिजाइन और इंजीनियरिंग सेंटर के उद्घाटन के साथ पुणे में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है।

नया केंद्र विशेष रूप से प्रमुख ऑटोमोटिव ओईएम और टियर 1 आपूर्तिकर्ताओं की प्रौद्योगिकी और डिजिटल परिवर्तन प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। इसमें 1000 से अधिक इंजीनियरों, डिजाइनरों और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों और सॉफ्टवेयर परिभाषित वाहनों, कनेक्टेड सेवाओं, स्वायत्त प्रौद्योगिकियों, विद्युतीकरण, मेक्ट्रोनिक्स और डिजाइन में इंजीनियरिंग अनुसंधान एवं विकास में सहयोगात्मक पहल का नेतृत्व करने के लिए उन्नत प्रयोगशालाएं होंगी।

नए केंद्र के शुभारंभ में टाटा एलेक्सी के प्रमुख ऑटोमोटिव ग्राहकों और वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। केंद्र का उद्घाटन टाटा मोटर्स के अध्यक्ष और सीटीओ राजेंद्र पेटकर ने किया।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष और सीटीओ राजेंद्र पेटकर Rajendra Petkar President and CTO Tata Motors ने कहा “मैं सुखवानी बिजनेस हब पुणे में इस नए डिजाइन और इंजीनियरिंग सेंटर के लॉन्च के लिए टाटा एलेक्सी को बधाई देता हूं। टाटा एलेक्सी दो दशकों से अधिक समय से टाटा मोटर्स का रणनीतिक भागीदार रहा है। हमने कनेक्टेड वाहन, डिजिटल, ऑटोसार, एडीएएस, विद्युतीकरण, मैकेनिकल डिजाइन और इंजीनियरिंग समेत कई कार्यक्रमों में उनके साथ सहयोग किया है। यह नया केंद्र टाटा एलेक्सी को पुणे में हमारी सुविधा के निकट स्थित करता है, जो ऑटोमोटिव क्षेत्र में आगामी प्रौद्योगिकियों पर उच्च स्तर के सहयोग को बढ़ावा देता है।

टाटा एलेक्सी के एमडी और सीईओ मनोज राघवन Manoj Raghavan MD and CEO Tata Elxsi ने कहा पुणे हमेशा ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकियों और विनिर्माण के लिए एक प्रमुख प्रतिभा केंद्र रहा है। केंद्र हमारे ऑटोमोटिव व्यवसाय के विकास का समर्थन करने के लिए हमारे प्रतिभा आधार को और अधिक विविध और गहरा करता है, और सॉफ्टवेयर, डिजाइन और डिजिटल में प्रौद्योगिकी परिवर्तन को आगे बढ़ाने में ऑटोमोटिव क्षेत्र और हमारे प्रमुख ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

मुख्य बातें:

Tata Elxsi ने भारत के पुणे में एक नए ग्लोबल डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सेंटर का उद्घाटन किया है, जो प्रमुख ऑटोमोटिव ओईएम और टियर 1 आपूर्तिकर्ताओं की प्रौद्योगिकी और डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को पूरा करता है।

केंद्र में 1000 से अधिक इंजीनियरों, डिजाइनरों और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के साथ-साथ सॉफ्टवेयर परिभाषित वाहन, कनेक्टेड सेवाएं, स्वायत्त प्रौद्योगिकी, विद्युतीकरण, मेक्ट्रोनिक्स और डिजाइन जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने वाली उन्नत प्रयोगशालाएं होंगी।

टाटा एलेक्सी और टाटा मोटर्स के बीच साझेदारी ऑटोमोटिव परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

पुणे में नया केंद्र टाटा एलेक्सी के ऑटोमोटिव व्यवसाय के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा, जिससे कंपनी तेजी से विकसित हो रहे ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आगे रहने में सक्षम होगी।

Tata Elxsi के बारे में:

टाटा एलेक्सी ऑटोमोटिव, ब्रॉडकास्ट, संचार, हेल्थकेयर और परिवहन सहित उद्योगों में दुनिया के अग्रणी डिजाइन और प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाताओं में से एक है।

हम डिज़ाइन सोच और IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), क्लाउड, मोबिलिटी, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी डिजिटल तकनीकों को लागू करके ग्राहकों को उनके उत्पादों और सेवाओं को फिर से तैयार करने में मदद कर रहे हैं।