News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Consumer Products ने आशीष गोयनका को ग्रुप CFO के रूप में नियुक्त किया

Share Us

422
Tata Consumer Products ने आशीष गोयनका को ग्रुप CFO के रूप में नियुक्त किया
02 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

टाटा ग्रुप Tata Group के प्रमुख खाद्य और पेय हितों को एक छत के नीचे एकजुट करने वाली उपभोक्ता उत्पाद कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स Tata Consumer Products ने आशीष गोयनका Ashish Goenka को समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया। यह भविष्य के लिए तैयार संगठन बनाने और संगठन क्षमता को मजबूत करने पर कंपनी के फोकस के अनुरूप है।

इस भूमिका में आशीष गोयनका समूह खातों और वित्त, निवेश, पूंजी संरचना, पूर्वानुमान और बजट की देखरेख करने वाले एकीकृत वित्त कार्य के लिए जिम्मेदार होंगे और वार्षिक, मध्यावधि और दीर्घकालिक विकास योजनाओं को विकसित और वितरित करते समय व्यवसायों को रणनीतिक दिशा प्रदान करेंगे। और उनकी भूमिका में कंपनी की रणनीति और एम एंड ए, कानूनी, सचिवीय और अनुपालन, निवेशक संबंध और संचार, आंतरिक लेखा परीक्षा और जोखिम प्रबंधन कार्यों की जिम्मेदारियां भी शामिल होंगी। वह मुंबई में रहेंगे और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा को रिपोर्ट करेंगे।

जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड Jubilant Foodworks Limited से टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में शामिल होने वाले आशीष गोयनका के पास वित्त क्षेत्र में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है, जहां वह वर्तमान में अध्यक्ष और सीएफओ के रूप में कार्य करते हैं। इससे पहले वह हिंदुस्तान यूनिलीवर और भारती एयरटेल Hindustan Unilever and Bharti Airtel में वरिष्ठ नेतृत्व पदों पर कार्यरत थे।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा Sunil D'Souza MD & CEO Tata Consumer Products ने कहा "हम टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में नेतृत्व टीम में आशीष का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं। कंपनी के रणनीतिक उद्देश्यों के साथ संरेखित एक मजबूत एकीकृत वित्त कार्य सक्षम करने में महत्वपूर्ण होगा। टाटा कंज्यूमर की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ एफएमसीजी कंपनी FMCG Company बनने की यात्रा। आशीष गोयनका की विशेषज्ञता हमें इस कार्य के लिए भविष्य की क्षमता को और मजबूत करने और बनाने में मदद करेगी।

हम एल कृष्णकुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं, जो दो दशकों में वित्त समारोह के निर्माण और मजबूती में उनके योगदान के लिए 31 अक्टूबर 2023 को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स से सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने वर्षों से इस कंपनी की एकल श्रेणी, एकल देश की चाय कंपनी से वर्तमान बड़ी बहु-देशीय, बहु-श्रेणी एफ एंड बी केंद्रित एफएमसीजी कंपनी तक की परिवर्तन यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह 31 मार्च 2024 तक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में बने रहेंगे। और निर्बाध परिवर्तन को सक्षम करने के लिए आशीष आने वाले महीनों में उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

Tata Consumer Products Limited के बारे में:

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड एक केंद्रित उपभोक्ता उत्पाद कंपनी है, जो टाटा समूह के प्रमुख खाद्य और पेय हितों को एक छतरी के नीचे एकजुट करती है। कंपनी के उत्पादों के पोर्टफोलियो में चाय, कॉफी, पानी, आरटीडी, नमक, दालें, मसाले, रेडी-टू-कुक और रेडी-टू-ईट प्रसाद, नाश्ता अनाज, स्नैक्स और मिनी भोजन शामिल हैं। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ब्रांडेड चाय कंपनी है। इसके प्रमुख पेय ब्रांडों में टाटा टी, टेटली, आठ बजे की कॉफी, टाटा कॉफी ग्रैंड, हिमालयन नेचुरल मिनरल वाटर, टाटा कॉपर+ और टाटा ग्लूको+ शामिल हैं। इसके खाद्य पोर्टफोलियो में टाटा साल्ट, टाटा संपन्न और टाटा सोलफुल जैसे ब्रांड शामिल हैं। भारत में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की पहुंच 201 मिलियन से अधिक घरों तक है, जो इसे उपभोक्ता उत्पादों में टाटा ब्रांड का लाभ उठाने की अद्वितीय क्षमता प्रदान करता है।