News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने वरिष्ठ प्रबंधन में बदलाव की घोषणा की

Share Us

468
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने वरिष्ठ प्रबंधन में बदलाव की घोषणा की
29 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने वरिष्ठ प्रबंधन पदों में बदलाव की घोषणा की है। भारतीय आईटी प्रमुख ने भारतीय शेयर बाजार को अपने विनिमय संचार में बदलाव के बारे में सूचित किया। टीसीएस के कार्यकारी उपाध्यक्ष के अनंत कृष्णन K Ananth Krishnan Executive Vice President TCS अपनी आगामी सेवानिवृत्ति के कारण एसएमपी में नहीं रहेंगे।

एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार टीसीएस ने बताया कि अनंत कृष्णन अक्टूबर 2023 में अपनी सेवानिवृत्ति के कारण 31 जुलाई 2023 से एसएमपी में नहीं रहेंगे।

टाटा समूह Tata Group की कंपनी ने आगे कहा कि मुख्य सेवा नवाचार अधिकारी डॉ. हैरिक विन 1 अगस्त 2023 से एसएमपी के रूप में कार्यभार संभालेंगे। डॉ. हैरिक विन शिक्षा और उद्योग में तीन दशकों से अधिक के अनुभव के साथ एक टीसीएस फेलो हैं। इस भूमिका से पहले हैरिक टीसीएस डिजिटेट के प्रमुख थे।

टीसीएस ने यह भी घोषणा की कि राजश्री आर Rajshree R अब एसएमपी नहीं रहेंगी। शंकर नारायणन, वी राजन्ना, अशोक पई, रेगुरामन अय्यास्वामी और शिव गणेशन को 31 जुलाई 2023 से नए एसएमपी के रूप में नामित किया गया है।

यहां हम टीसीएस द्वारा साझा किए गए नए नियुक्तियों की संक्षिप्त प्रोफ़ाइल सूचीबद्ध करते हैं:

डॉ. हैरिक विन:

डॉ. हैरिक विन टीसीएस फेलो और टीसीएस में मुख्य सेवा नवाचार अधिकारी हैं। वह 30 वर्षों से अधिक समय से शिक्षा और उद्योग में हैं, और 18 वर्षों से टीसीएस के साथ हैं। इस भूमिका से पहले हैरिक टीसीएस डिजिटेट Harrick TCS Digit के प्रमुख थे। वह इंडियन नेशनल एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग के फेलो और आईआईटी मुंबई के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र हैं। टीसीएस में शामिल होने से पहले वह 15 वर्षों तक ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान के प्रोफेसर थे।

शंकर नारायणन:

शंकर नारायणन टीसीएस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं, और 30 वर्षों से अधिक समय से कंपनी में हैं। उन्होंने टीसीएस में खुदरा, सीपीजी, यात्रा और आतिथ्य व्यवसायों के वैश्विक प्रमुख और बड़े खातों के व्यापार उत्कृष्टता और परिवर्तन सहित कई महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। शंकर टीसीएस के यूके और आयरलैंड मार्केट के प्रमुख भी रहे हैं, जो व्यापार रणनीति, बिक्री, संचालन और डिलीवरी के साथ-साथ ग्राहकों के साथ कार्यकारी संबंधों को विकसित करने के लिए जिम्मेदार हैं।

वी राजन्ना:

वी राजन्ना टीसीएस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संचार, मीडिया और प्रौद्योगिकी व्यवसायों के प्रमुख हैं। आईटी उद्योग में 32 वर्षों के अनुभव के साथ वह 29 वर्षों से अधिक समय से कंपनी में हैं। इस भूमिका से पहले राजन्ना प्रौद्योगिकी व्यवसाय इकाई के प्रमुख थे। वह टीसीएस के हैदराबाद स्थान के प्रमुख भी रहे हैं, और उन्होंने उस केंद्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शिव गणेशन:

शिवा गणेशन टीसीएस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस यूनिट के वैश्विक प्रमुख हैं। शिवा 32 वर्षों से अधिक समय से कंपनी के साथ हैं, और उन्हें बिक्री, समाधान, संचालन, कार्यक्रम प्रबंधन, वितरण और वैश्विक खाता प्रबंधन में व्यापक अनुभव है। इससे पहले वह टीसीएस में यात्रा, परिवहन और आतिथ्य व्यवसाय का नेतृत्व कर रहे थे।