टाटा एआईए ने अपनी पहली हिंदी वेबसाइट लॉन्च की

Share Us

515
टाटा एआईए ने अपनी पहली हिंदी वेबसाइट लॉन्च की
28 Feb 2023
7 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनियों Leading Life Insurance Companies में से एक टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड Tata AIA Life Insurance Company Limited ने अपनी पहली हिंदी वेबसाइट लॉन्च Hind Website Launch की है। इस पहल के साथ टाटा एआईए का उद्देश्य पूरे भारत में अपने आभासी पदचिह्न Virtual Footprint को बढ़ाना है। और उपभोक्ताओं को एक ऐसी वेबसाइट प्रदान करना है, जो उनकी पसंदीदा भाषा में जीवन बीमा समाधानों के लाभों को बताती है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि बड़े पैमाने पर लोगों द्वारा आसानी से समझी जाने वाली सामग्री का सही तरीके से अनुवाद किया गया है, कंपनी ने हिंदी वेबसाइट विकसित करते समय दो-चरणीय दृष्टिकोण अपनाया। सामग्री का पहले एआई इंजन का उपयोग करके अनुवाद किया गया था, जिसके बाद मानव विशेषज्ञों द्वारा पूरी समीक्षा की गई थी।

Google1 की 2021 की एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है, कि चार वर्षों में भारतीय भाषाओं में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 536 मिलियन तक पहुंच जाएगी। जैसे-जैसे हिंदी इंटरनेट Internet तक पहुँचने के लिए एक तेजी से लोकप्रिय भाषा बनती जा रही है, उपभोक्ता संबंधों को मजबूत करने के लिए हिंदी इंटरफ़ेस का होना महत्वपूर्ण है।

Tata AIA Life Insurance Company Limited & Tata Sons Pvt द्वारा गठित एक संयुक्त उद्यम कंपनी है। टाटा एआईए लाइफ भारत में टाटा की पूर्व-प्रतिष्ठित नेतृत्व स्थिति और एशिया प्रशांत क्षेत्र में 18 बाजारों में फैले दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्र सूचीबद्ध अखिल एशियाई जीवन बीमा समूह Independent Listed All Asian Life Insurance Group के रूप में एआईए की उपस्थिति को जोड़ती है। 1868 में जमशेदजी टाटा द्वारा स्थापित टाटा समूह एक वैश्विक उद्यम है, जिसका मुख्यालय भारत में है, जिसमें दस वर्टिकल में 30 कंपनियां शामिल हैं।

समूह छह महाद्वीपों में 100 से अधिक देशों में संचालित होता है। जिसका मिशन है, विश्वास के साथ नेतृत्व पर आधारित दीर्घकालिक हितधारक मूल्य निर्माण के माध्यम से वैश्विक स्तर पर जिन समुदायों की हम सेवा करते हैं, उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना।

टाटा संस प्रमुख निवेश होल्डिंग कंपनी और टाटा कंपनियों की प्रमोटर हैं। टाटा संस की इक्विटी शेयर पूंजी का छियासठ प्रतिशत परोपकारी ट्रस्टों के पास है, जो शिक्षा Education, स्वास्थ्य Health, आजीविका सृजन और कला और संस्कृति का समर्थन करते हैं।

प्रत्येक टाटा कंपनी या उद्यम स्वतंत्र रूप से अपने स्वयं के निदेशक मंडल के मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण में काम करता है। 31 मार्च 2022 तक 311 बिलियन अमरीकी डालर के संयुक्त बाजार पूंजीकरण Market Capitalization के साथ 29 सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध टाटा उद्यम हैं।

एआईए ग्रुप लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियों में सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध सबसे बड़ा स्वतंत्र एशियाई जीवन बीमा समूह शामिल है। इसकी 18 बाजारों में उपस्थिति है, मुख्य भूमि चीन China, हांगकांग एसएआर Hong Kong SAR, थाईलैंड Thailand, सिंगापुर Singapore, मलेशिया Malaysia, ऑस्ट्रेलिया Australia, कंबोडिया Cambodia, इंडोनेशिया Indonesia, म्यांमार Myanmar, न्यूजीलैंड New Zealand, फिलीपींस Philippines, दक्षिण कोरिया South Korea, श्रीलंका Sri Lanka, ताइवान Taiwan में पूर्ण स्वामित्व वाली शाखाएं और सहायक कंपनियां, वियतनाम Vietnam, ब्रुनेई Brunei और मकाऊ एसएआर Macau SAR और भारत India में 49 प्रतिशत संयुक्त उद्यम।

AIA जीवन बीमा, दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा और बचत योजनाओं सहित उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला की पेशकश करके व्यक्तियों की दीर्घकालिक बचत और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है। समूह कॉर्पोरेट ग्राहकों को कर्मचारी लाभ, क्रेडिट लाइफ और पेंशन सेवाएं भी प्रदान करता है। पूरे एशिया में एजेंटों के भागीदारों और कर्मचारियों के एक व्यापक नेटवर्क के माध्यम से एआईए 40 मिलियन से अधिक व्यक्तिगत नीतियों के धारकों और समूह बीमा योजनाओं के 17 मिलियन से अधिक भाग लेने वाले सदस्यों की सेवा करता है।